Tuesday, August 13, 2019

RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रेलवे ने जारी किया नोटिस , क्लिक करे और पढ़े

RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रेलवे ने जारी किया नोटिस , क्लिक करे और पढ़े 



रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले में नोटिस जारी किया है। रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जारी नोटिस में लिखा है कि फोटो और साइन के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं उनकी शिकायत हमें मिली हैं और हम उन सभी एप्लीकेशन की जांच कर रहे हैं। अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक बता दिया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट्स को रेगुलर चेक करते रहें।

बता दें कि रेलवे ने 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर कोई जवाब नहीं दिया था। 11 अगस्त की शाम को आरआरबी वेबसाइट पर नोटिस जारी किया गया। एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने का आखिरी दिन 31 अगस्त था। 4 लाख उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए लेकिन रेलवे ने इस पर 10 दिन होने तक कोई नोटिस नहीं निकाला था। उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट होने पर रेलवे का कहना है कि इनवैलिड फोटो और साइन के चलते उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं। वहीं, उम्मीदवारों का दावा है कि उनकी फोटो सही थी फिर भी उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी गई. इस मामले पर रेलवे भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि रेलवे 1 अगस्त से एप्लीकेशन की जांच करेगा।

अधिकारी ने कहा था कि बोर्ड को शिकायतों की जांच करने में एक सप्ताह का समय लग सकता है। अगर शिकायतों की संख्या ज्यादा हुई तो और भी समय लग सकता है। उन्होंने कहा था कि जांच के बाद ही रेलवे को यह पता चल पाएगा कि गलती रेलवे की है या उम्मीदवारों की। अगर रेलवे की तरफ से कोई गलती पाई जाती है तो रेलवे उम्मीदवारों को एप्लीकेशन में सुधार करने के लिए मॉडिफिकेशन लिंक देगा। आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी के एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा। इन पदों पर भर्ती के लिए 1.15 करोड़ लोगों ने आवेदन किया है, इनमें से 4 लाख के एप्लीकेशन रिजेक्ट हुए हैं।