Sunday, August 4, 2019

CCSU मेरठ ::: UG - PG में रजिस्ट्रेशन बंद , कल आएगी मेरिट , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

CCSU मेरठ ::: UG - PG में रजिस्ट्रेशन बंद , कल आएगी मेरिट , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबद्ध कॉलेजों में परास्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि समाप्त हो गई है। परास्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए पांच अगस्त यानी सोमवार को पहली मेरिट जारी होगी। वहीं स्नातक प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश के लिए भी सोमवार को ओपन मेरिट आएगी।
विश्वविद्यालय और कॉलेजों में परास्नातक और डिप्लोमा कोर्स में करीब 33715 सीटों पर प्रवेश होना है। जिन पर 58 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। स्नातक और परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए तीन अगस्त तक रजिस्ट्रेशन के लिए मौका दिया गया था। कई कोर्स में अब भी कम छात्र- छात्रओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। बीए-एलएलबी और बीएससी नर्सिग में तीन अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हुए। पांच अगस्त को स्नातक की ओपन मेरिट जारी होगी। जिससे छात्र- छात्रएं नौ अगस्त तक प्रवेश करा सकेंगे।
पांच को एलएलबी की मेरिट
एलएलबी में गुरुवार तक 32071 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें 22850 छात्र और 9221 छात्रएं हैं। तीन वर्षीय एलएलबी पाठ्यक्रम में तीन अगस्त तक रजिस्ट्रेशन हुए। पांच अगस्त को एलएलबी में प्रवेश के लिए भी पहली मेरिट आ जाएगी। मेरठ कॉलेज और एनएएस कॉलेज ने अभी तक बार काउंसिल ऑफ इंडिया का पत्र विश्वविद्यालय को ईमेल नहीं किया है। ऐसे में इन कॉलेजों के पास रविवार तक का मौका है। बार काउंसिल का पत्र ईमेल न करने पर पांच अगस्त को मेरठ कॉलेज और एनएएस कॉलेज में एलएलबी की मेरिट रोकी जा सकती है।