Sunday, August 18, 2019

प्रदेश में खाली रह सकती है मेडिकल कॉलेजो की सीट , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

प्रदेश में खाली रह सकती है  मेडिकल कॉलेजो की सीट , क्लिक करे और  पढ़े पूरी पोस्ट 




 यूपी के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिले की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए अभी उम्मीद खत्म नहीं हुई है। मॉपअप राउंड में जारी की गई सीटों में इजाफा भी हो सकता है। दरअसल, 19 अगस्त को ऑल इंडिया के मॉपअप राउंड का रिजल्ट जारी होने वाला है। ऐसे में इसमें चयनित होने वाले अभ्यर्थी यूपी की सीट छोड़ सकते हैं। इसी को ध्यान में रखते चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय की ओर से काउंसलिंग शेड्यूल को आगे बढ़ा दिया गया है।

जारी सीटों के आंकड़ों के मुताबिक, एमबीबीएस की केजीएयमू की 3 सीटें मिलाकर प्रदेश में 40 सरकारी सीटें खाली हैं। इसमें सामान्य श्रेणी की लगभग 17 सीटें हैं। जबकि अन्य आरक्षित श्रेणी की हैं। वहीं, प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की 128 सीटें खाली हैं। इसके अलावा बीडीएस में केजीएमयू की कुल 17 सीटें खाली हैं जो सरकारी हैं। शेष 944 सीटें प्राइवेट कॉलेजों में बची हैं।
...तो खाली हो सकती हैं यूपी नीट की सीटें
मॉपअप में रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन

मॉपअप राउंड के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि पहले 16 अगस्त थी जिसे दो दिन बढ़ा दिया गया है। रविवार को रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि है, अभ्यर्थी यूपी नीट की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। पहले के शेड्यूल में 19 को अलॉटमेंट लेटर जारी होना था लेकिन ऑल इंडिया की खाली सीटों को भी इसी में शामिल करने के कारण अब 22 को अलॉटमेंट जारी किया जाएगा। जबकि प्राइवेंट मेडिकल कॉलेज का अलॉटमेंट 26 को और प्राइवेट डेंटल का अलॉटमेंट 27 व 28 अगस्त को जारी होगा।

केजीएमयू में होगी काउंसलिंग : मॉपअप राउंड की काउंसलिंग लखनऊ में केजीएमयू में ही आयोजित की जाएगी। जो बीडीएस में दाखिला ले चुके है उन्हें एमबीबीएस सीट पर दाखिले के लिए मॉपअप में भी मौका दिया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों को पहले की दो काउंसलिंग में सीट अलॉट हो चुकी है या प्रवेश ले लिया है। ऐसे अभ्यर्थी मॉपअप में शामिल नहीं हो सकते हैं।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official Whatsapp Group