Tuesday, August 20, 2019

रोजगार मेला ::: गलत अनुभव बता नौकरी से चूके सैकड़ो बेरोजगार , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

रोजगार मेला ::: गलत अनुभव बता नौकरी से चूके सैकड़ो बेरोजगार , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





नौकरी के आवेदन में गलत कार्य अनुभव की जानकारी देने पर इस वर्ष रोजगार मेलों में 153 युवाओं के हाथों से नौकरी का मौका छूट गया। नौकरी लगने या अधिक वेतन पाने के लिए युवाओं ने अपना गलत कार्य अनुभव बायोडाटा में डाला था। .

साक्षात्कार के दौरान निजी कंपनियों के प्रतिनिधियों के सामने खुलासा होने पर युवाओं की हाथ में आई नौकरी भी फिसल गई। सेवायोजन विभाग की ओर से हर महीने दो रोजगार मेले जिले में लगाए जाते हैं। इन मेलों में युवा अपना पंजीयन कराकर निजी कंपनियों में रोजगार पाने के लिए साक्षात्कार देते हैं। अधिकारियों की मानें तो बायोडाटा में गलत कार्य अनुभव बताने वाले युवाओं ने अपनी योग्यता से निजी कंपनियों की ओर से दो चरणों का साक्षात्कार पास कर लिया था। .

इसके बावजूद प्रमाणपत्र दिखाने और जानकारी करने पर ऐसे युवा साक्षात्कार के अंतिम चरण से बाहर हुए। विभाग की ओर से मेलों में होने वाले काउंसलिंग में युवाओं को बायोडाटा में गलत जानकारी न दिए जाने के लिए भी अब बताया जाएगा। जिला सेवायोजन अधिकारी पद्मवीर सिंह ने कहा कि युवाओं की छोटी सी गलती या लापराही से उनके हाथों से नौकरी निकल जाती है। युवाओं को नौकरी पाने के लिए किसी तरह की गलत जानकारी देने से बचना चाहिए। रोजगार मेलों में भी विभाग की ओर से यह जानकारी युवाओं को दी जाएगी। .

ये लापरवाही की : विभाग की ओर में पूर्व में ऐसे युवा भी चिन्हित किए गए थे जो सिर्फ फोन न उठाने, नम्बर बदलने पर बायोडाटा में अपडेट न करने या फिर गलत ईमेल आईडी देने पर नौकरी पाने से रह गए थे। अधिकारी इन छोटी लापरवाही के चलते नौकरी गंवाने वाले युवाओं के उदाहरण देकर अन्य युवाओं को जागरुक करने के लिए मेलों में ब्रीफिंग करेंगे। .

Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official Whatsapp Group