Thursday, August 15, 2019

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए दूसरे चरण का इंटरव्यू दो अगस्त से , छह विषयो के लिए जारी किया गया इंटरव्यू का कार्यक्रम , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए दूसरे चरण का इंटरव्यू दो अगस्त से , छह विषयो के लिए जारी किया गया इंटरव्यू का कार्यक्रम , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





 उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएसी) ने विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के साक्षात्कार का कार्यक्रम बुधवार को जारी कर दिया। दूसरे चरण में छह विषयों के लिए साक्षात्कार दो से 20 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। वहीं, पहले चरण का साक्षात्कार 21 अगस्त को पूरा हो जाएगा। दूसरे चरण का साक्षात्कार दो सितंबर से शुरू होगा। इसमें विज्ञापन संख्या 47 के तहत अर्थशास्त्र, प्राचीन इतिहास, पादप रोग, शारीरिक शिक्षा, कीट विज्ञान और उर्दू विषय में इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। साक्षात्कार का कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार साक्षात्कार के लिए चयनित अभ्यर्थी अपना साक्षात्कार पत्र आयोग के पोर्टल से 15 अगस्त को दोपहर दो बजे से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थियों को ई-मेल एवं एसएमएस के माध्यम से भी साक्षात्कार की सूचना प्रेषित की जा रही है।
वहीं, पहले चरण का साक्षात्कार 21 अगस्त को पूरा होने जा रहा है। आयोग की ओर से पहले चरण का साक्षात्कार 29 जुलाई से शुरू किया जा चुका है। इसमें विज्ञापन संख्या-46 के तहत एक विषय वाणिज्य और विज्ञापन संख्या-47 के तहत तहत 14 विषयों गृह विज्ञान, कृषि सांख्यिकी, प्राणि विज्ञान, कृषि शस्य विज्ञान, रसायन विज्ञान, मनोविज्ञान, गणित, कृषि अर्थशास्त्र, पशुपालन एवं दुग्ध विज्ञान, कृषि प्रसार, कृषि रसायन, उद्यानिकी, सैन्य विज्ञान एवं संस्कृत विषय के अभ्यर्थियों के इंटरव्यू होने हैं।
छह विषयों में 817 अभ्यर्थी देंगे इंटरव्यू
विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के छह विषयों के साक्षात्कार के दूसरे चरण में 817 अभ्यर्थी शामिल होंगे। अर्थशास्त्र विषय में साक्षात्कार के लिए दो एवं तीन सितंबर को 42-42, 12 सितंबर को 22, 13 सितंबर को 21, 17 एवं 18 सितंबर को 42-42 अभ्यर्थियों, प्राचीन इतिहास के इंटरव्यू में दो सितंबर को 19, तीन को 18, चार एवं पांच सितंबर को 38-38, पादप रोग विषय के साक्षात्कार में दो सितंबर को 18 एवं तीन सितंबर को 17, शारीरिक शिक्षा विषय के साक्षात्कार में चार सितंबर को 44, पांच, 12, 13, 17, 18, 19 एवं 20 सितंबर को सितंबर 42-42 अभ्यर्थियों, कीट विज्ञान विषय के इंटरव्यू में 12 एवं 13 सितंबर को 25-25 अभ्यर्थियों और उर्दू विषय के इंटरव्यू में 19 सितंबर को 34 एवं 20 सितंबर को 36 अभ्यर्थी शामिल होंगे।




Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


ClCLICK HERE TO JOIN OUR WHATSAPP GROUP