Saturday, August 17, 2019

सावधान: फर्जी हैं साउथ सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली 88585 पदों पर भर्ती , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

सावधान: फर्जी हैं साउथ सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली 88585 पदों पर भर्ती , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




साउथ सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड ने 88585 पदों पर निकाली गई भर्ती फर्जी है। दरअसल ' लाइव हिन्दुस्तान' ने कोलइंडिया लिमेटिड के पीआरओ से बात की तो पता चला कि ये पूरी वेबसाइट ही फर्जी है। कोलइंडिया लिमेटिड के पीआरओ एके सक्सेना ने कहा कि ये बिल्कुल फर्जी नोटिफिकेशन है। South Central Coalfields Limited नाम की कोई कंपनी नहीं है। हम इसकी पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

आपको बता दें कि वेबसाइट पर लिखा गया था कि इन पदों के लिए आवेदन 25 जुलाई से शुरू हुए थे और इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 नवंबर 2019 है। कुल 88585 भर्तियों की वजह से सभी का ध्यान इस तरफ जा रहा था। लेकिन बात करने पर पता चला कि इस तरह की कोई कंपनी है ही नहीं और ये फर्जी वेबसाइट अभी फिलहाल नहीं खुल रही है। इसलिए इन पदों के लिए बिल्कुल भी आवेदन न करें।

आपको बता दें कि कोल इंडिया की निम्नलिखित सहायक कंपनियां ( subsidiary companies ) हैं। 1) ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) 2) भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) 3) सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) 4) वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (डब्ल्यूसीएल) 5) साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) 6) नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) 7) महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) कोलइंडिया लिमिटेड की एक अन्य माइन प्लानिंग एंड कंसलटेंसी कंपनी 'सेंट्रल माइन प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टीट्यूट लिमिटेड' है।