Tuesday, August 20, 2019

डॉ :: भीमराव विवि आगरा ::: परिणाम की गलतियों में सुधार न होने पर भड़के छात्र, प्रदर्शन , कई महीने से 2015 के बाद के परिणाम की गलतियां नहीं सुधार रहा विवि , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

डॉ :: भीमराव विवि आगरा ::: परिणाम की गलतियों में सुधार न होने पर भड़के छात्र, प्रदर्शन , कई महीने से 2015 के बाद के परिणाम की गलतियां नहीं सुधार रहा विवि , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय का रवैया छात्रों के भविष्य पर भारी पड़ रहा है। 2015 के बाद परीक्षा देने वाले और गलतियों में उलझे छात्र सोमवार को भड़क गए। छात्रों के परिणाम की गलतियों को विवि ने पिछले कई महीनों से सुधारने का कार्य बंद कर दिया है। विवि की कार्य प्रणाली से परेशान छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में प्रदर्शन किया। .


विवि में लंबे समय से परेशान छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजीव कुमार को एजेंसी के माध्यम से समस्याओं के समाधान की मांग की। छात्रों का कहना था कि उन्होंने एक से दो साल तक चक्कर काटकर परिणाम की गड़बड़ियों को अपने स्तर से सही कराया है। अब एजेंसी को रिजल्ट अपडेट करना है, लेकिन अब वही कार्य नहीं हो पा रहा है। जबकि उन्होंने तीन साल पढ़ाई करने के बाद दो साल सिर्फ सही रिजल्ट के लिए विवि के चक्कर काटे हैं। .

समाजवादी छात्र सभा के मानवेंद्र सिंह का कहना था कि 2015 से 2018 तक के छात्र परिणाम की गड़बड़ी सुधार के लिए परेशान हैं। विवि में पिछले कई महीनों से छात्रों की समस्याओं को नहीं सुना जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजीव कुमार ने छात्रों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में गौरव यादव, रवि यादव, कैप्टन सिंह बघेल, लोकेश सोलंकी, अनिल कुमार राजा मौजूद रहे। .

1. विवि से बीए की परीक्षा देने वाली रोशनी के रिजल्ट में उसके पिता का नाम गलत आ गया। पिता के नाम को सही कराने के लिए छात्रा परिणाम जारी होने के बाद से ही चक्कर काट रही है। इस दौरान उसने कई बाद विवि में एप्लीकेशन और जरूरी प्रमाण पत्र दिए, लेकिन छात्रा की समस्या का समाधान एजेंसी स्तर से नहीं हो पाया।

2. सोनू ने 2015 में बीकॉम की परीक्षा दी। परिणाम आने पर राष्ट्र गौरव और एनवायरमेंट स्टडी में नॉट क्लीयर दिखाया गया। साथ ही उसके प्रथम और द्वितीय वर्ष के अंक परिणाम में शामिल नहीं किए गए। पिछले दिनों उसने परिणाम की गड़बड़ियों को विवि स्तर से सही करा लिया, लेकिन अब विवि उसका फाइनल परिणाम नहीं दे रहा है।

3. विवि से बीए की परीक्षा देने वाली रोशनी के रिजल्ट में उसके पिता का नाम गलत आ गया। पिता के नाम को सही कराने के लिए छात्रा परिणाम जारी होने के बाद से ही चक्कर काट रही है। इस दौरान उसने कई बाद विवि में एप्लीकेशन और जरूरी प्रमाण पत्र दिए, लेकिन छात्रा की समस्या का समाधान एजेंसी स्तर से नहीं हो पाया।

4. सोनू ने 2015 में बीकॉम की परीक्षा दी। परिणाम आने पर राष्ट्र गौरव और एनवायरमेंट स्टडी में नॉट क्लीयर दिखाया गया। साथ ही उसके प्रथम और द्वितीय वर्ष के अंक परिणाम में शामिल नहीं किए गए। पिछले दिनों उसने परिणाम की गड़बड़ियों को विवि स्तर से सही करा लिया, लेकिन अब विवि उसका फाइनल परिणाम नहीं दे रहा है।

5. विवि से बीए की परीक्षा देने वाली रोशनी के रिजल्ट में उसके पिता का नाम गलत आ गया। पिता के नाम को सही कराने के लिए छात्रा परिणाम जारी होने के बाद से ही चक्कर काट रही है। इस दौरान उसने कई बाद विवि में एप्लीकेशन और जरूरी प्रमाण पत्र दिए, लेकिन छात्रा की समस्या का समाधान एजेंसी स्तर से नहीं हो पाया।

6. सोनू ने 2015 में बीकॉम की परीक्षा दी। परिणाम आने पर राष्ट्र गौरव और एनवायरमेंट स्टडी में नॉट क्लीयर दिखाया गया। साथ ही उसके प्रथम और द्वितीय वर्ष के अंक परिणाम में शामिल नहीं किए गए। पिछले दिनों उसने परिणाम की गड़बड़ियों को विवि स्तर से सही करा लिया, लेकिन अब विवि उसका फाइनल परिणाम नहीं दे रहा है।

7. विवि से बीए की परीक्षा देने वाली रोशनी के रिजल्ट में उसके पिता का नाम गलत आ गया। पिता के नाम को सही कराने के लिए छात्रा परिणाम जारी होने के बाद से ही चक्कर काट रही है। इस दौरान उसने कई बाद विवि में एप्लीकेशन और जरूरी प्रमाण पत्र दिए, लेकिन छात्रा की समस्या का समाधान एजेंसी स्तर से नहीं हो पाया।

8. सोनू ने 2015 में बीकॉम की परीक्षा दी। परिणाम आने पर राष्ट्र गौरव और एनवायरमेंट स्टडी में नॉट क्लीयर दिखाया गया। साथ ही उसके प्रथम और द्वितीय वर्ष के अंक परिणाम में शामिल नहीं किए गए। पिछले दिनों उसने परिणाम की गड़बड़ियों को विवि स्तर से सही करा लिया, लेकिन अब विवि उसका फाइनल परिणाम नहीं दे रहा है।



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official Whatsapp Group