Tuesday, August 20, 2019

कानपुर मेट्रो ::: 160 अभियंताओं की होगी भर्ती , अभियंताओं के बाद 266 अन्य ¨वग के स्थाई स्टाफ भी भर्ती होंगे , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

कानपुर मेट्रो ::: 160 अभियंताओं की होगी भर्ती , अभियंताओं के बाद 266 अन्य ¨वग के स्थाई स्टाफ भी भर्ती होंगे , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





कानपुर मेट्रो को रफ्तार देने की कवायद शुरू हो गई है। लखनऊ मेट्रो की तर्ज पर कानपुर मेट्रो में 160 अभियंताओं के रिक्त पद भरे जाएंगे। दिसंबर 2020 के अंत तक प्रति किमी के हिसाब से 28 कर्मचारी रखे जाएंगे। अभियंताओं के बाद 266 अन्य ¨वग के स्थाई स्टाफ भी भर्ती होंगे। इनमें ऑफिस असिस्टेंट से लेकर मेंटेनर तक शामिल होंगे।
लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) ने अपने वित्त और मानव संसाधन विभाग को भर्ती निकालने के लिए निर्देश दिए हैं। दोनों विभागों ने सूची मेट्रो एमडी को सौंप दी है। नौ एलीवेटेड स्टेशन बनाने के लिए मैकेनिकल, सिग्नल व इलेक्टिकल के जूनियर और सहायक अभियंताओं की भर्ती होगी। दिसंबर 2019 तक विज्ञप्ति निकाली जाएगी। निजी एजेंसी की ओर से परीक्षा कराई जाएगी। मेडिकल के बाद लखनऊ ट्रांसपोर्टनगर स्थित प्रशिक्षण केंद्र में ट्रेनिंग दी जाएगी।

लखनऊ में होगी नए अभियंताओं की तैनाती
अभियंताओं को ट्रेनिंग देने के बाद लखनऊ मेट्रो स्टेशनों और डिपो में तैनात किया जाएगा। जबकि लखनऊ में पिछले दो साल से काम कर रहे अभियंताओं को कानपुर भेजा जाएगा। ताकि उनके अनुभव का फायदा वहां लिया जा सके। मेट्रो ने राजधानी में तैनात अभियंताओं को प्रशिक्षित करने के बाद स्टेशनों पर लगा रखा है। उधर, प्रतिनियुक्ति और रेलवे से सेवानिवृत्त कर्मियों को भेजा जा रहा है।
कानपुर मेट्रो का काम शुरू करने जा रहे हैं। फोकस है कि दिसंबर 2020 से पहले अभियंताओं की भर्ती प्रक्रिया पूरी उनकी तैनाती कर दी जाए। इससे मेट्रो के काम को गति मिलेगी। वर्ष 2021 के मध्य अन्य पदों के लिए भर्तियां निकाली जाएंगी, क्योंकि कानपुर में समय से मेट्रो जो चलानी है।
कुमार केशव, एमडी, एलएमआरसी
दिसंबर 2020 तक प्रति किमी के हिसाब से रखे जाएंगे 28 कर्मचारी


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel


Click Here To Join Our Official Whatsapp Group