Thursday, July 11, 2019

UPSSSC :::: फंदा डालकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन , ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) भर्ती - 2016 के नॉन ज्वाइनिंग रिक्त पदों पर समायोजन की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPSSSC :::: फंदा डालकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन , ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) भर्ती - 2016 के नॉन ज्वाइनिंग रिक्त पदों पर समायोजन की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) भर्ती - 2016 के नॉन ज्वाइनिंग रिक्त पदों पर समायोजन की मांग को लेकर तमाम अभ्यर्थियों ने बुधवार को यूपीएसएसएससी कार्यालय पर गले में फांसी का फंदा लगाकर प्रदर्शन किया। इसके बाद सभी अभ्यर्थी आमरण अनशन पर बैठ गए। .

गोमती नगर स्थित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के पिकप भवन स्थित दफ्तर पर प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने बताया कि आयोग ने 2016 में वीडीओ के 3133 पदों पर भर्ती निकली थी। पूरी प्रक्रिया पूरी होने में तीन वर्ष लग गए। आयोग ने 2942 पदों का परिणाम घोषित किया। जबकि करीब 500 से अधिक पदों पर सफल अभ्यर्थियों ने ज्वाइन नहीं किया। क्योंकि वो पहले से नौकरी कर रहे थे। .

अभ्यर्थियों का कहना है कि चूंकि वीडीओ भर्ती एकल संवर्ग की है और 1999 के शासनादेश के अनुसान प्रतीक्षा सूची जारी होनी चाहिए। लेकिन आयोग स्थित स्पष्ट नहीं कर रहा है। अभ्यर्थियों ने रिक्त पदों पर उनकी भर्ती किए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि वह सभी लिखित, शारीरिक और दो बार इंटरव्यू तक पास कर चुके हैं। यही नहीं समान कटऑफ होने के बावजूद (वीडीओ) चयन से वंचित हैं । जबकि उनके बराबर नम्बर पाकर कई अभ्यर्थी नौकरी कर रहे हैं और वह सभी बाहर घूम रहे हैं। आमरण अनशन पर अभिषेक प्रताप सिंह, उमाशंकर, संजय तिवारी समेत तमाम अभ्यर्थी बैठे हैं। .