Sunday, July 7, 2019

CCS यूनिवर्सिटी ::: यूजी में एडमिशन के लिए कल आएगी ओपन मेरिट , रजिस्ट्रेशन का भी मौका , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

CCS यूनिवर्सिटी ::: यूजी में एडमिशन के लिए कल आएगी ओपन मेरिट , रजिस्ट्रेशन का भी मौका , क्लिक करे  और पढ़े पूरी पोस्ट 





 सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में यूजी कोर्सों में एडमिशन को जिन छात्र-छात्राओं के नाम मेरिट में अभी तक नहीं आए हैं उनकी ओपन मेरिट विवि सोमवार को जारी करेगा। इनमें एडमिशन 12 जुलाई तक होंगे। इसके साथ ही यूजी कोर्सों में जो छात्र-छात्राएं रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए थे, उनको विवि ने फिर से एक मौका दिया है। सोमवार से ऐसे छात्र ओपन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
मेरठ और सहारनपुर मंडल के नौ जिलों के कॉलेजों में यूजी कोर्सों बीए, बीएससी और बीकॉम के अलावा दूसरे विषयों में एक लाख पांच हजार छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किए हैं। एकतरफ जहां कॉलेजों में 1 लाख 60 हजार से अधिक सीटें हैं वहीं, शनिवार शाम तक दूसरी मेरिट में अब तक 50146 छात्र-छात्राओं ने एडमिशन लिए हैं। सोमवार को ओपन मेरिट जारी होगी। वेटिंग वाले छात्र-छात्राओं कॉलेजवार विषयवार योग्यता सूची दी जाएगी। छात्र-छात्राएं अपना ऑफर लेटर डाउनलोड कर चयनित वरीयता के कॉलेज में निर्धारित समय तक जमा कर दें। ध्यान रखें कि गोपनीय संख्या वाला आधा पेज अपने पास सुरक्षित रखें।0 इसके बाद कॉलेज घोषित समय पर मेरिट देखकर प्रवेश लें। ओपन मेरिट के एडमिशन 12 जुलाई तक होंगे।
आठ जुलाई से दोबारा रजिस्ट्रेशन
सोमवार से दोबारा यूजी में ओपन पंजीकरण भी शुरू हो रहे हैं। जो छात्र पहले रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए थे, इनमें उनके लिए मौका दिया गया है। यह रजिस्ट्रेशन 14 जुलाई तक होंगे। इसके बाद कोई मौका नहीं दिया जाएगा।
पीजी में 15 जुलाई तक बढ़ी तिथि
पीजी कोर्सों में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि अभी तक सात जुलाई थी। इसे बढ़ाकर अब 15 जुलाई कर दिया गया है। 15 जुलाई से 17 जुलाई के बीच फार्म में गलती सुधार की जा सकती है। इसके बाद विवि मेरिट निकालेगा।
सोमवार को आएगी बीए-एलएलबी की मेरिट
जिन कॉलेजों को बीसीआई का मान्यता पत्र मिल चुका है उनमें बीए-एलएलबी की पहली मेरिट आठ जुलाई को जारी हो जाएगी। बीएससी नर्सिंग में कॉलेज ऑफ नर्सिंग एलएलआरएम के अलावा सभी कॉलेजों के रजिस्ट्रेशन भी सोमवार से शुरू होंगे। इनके रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 17 जुलाई है।