असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का इंटरव्यू शुरू , रिजल्ट भी किये गए जारी , पहले दिन तीन विषयो के हुए इंटरव्यू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का इंटरव्यू शुरू , रिजल्ट भी किये गए जारी , पहले दिन तीन विषयो के हुए इंटरव्यू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





प्रदेश के अशासकीय कॉलेजों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए सोमवार से इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। पहले दिन तीन विषयों वाणिज्य, गृह विज्ञान एवं कृषि सांख्यिकी के अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। देर शाम तक चले इंटरव्यू के बाद उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने कृषि सांख्यिकी के चार पदों का परिणाम घोषित कर दिया। विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों पर भर्ती होनी है। पहले दिन वाणिज्य के 60 पदों, गृह विज्ञान के पांच एवं कृषि सांख्यिकी के चार पदों पर भर्ती के लिए 82 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। साक्षात्कार देर शाम तक चला और इसके बाद रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। आयोग ने कृषि सांख्यिकी के चार पदों का परिणाम घोषित कर दिया।
गृह विज्ञान विषय का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया जा सकता है। वहीं, वाणिज्य में पदों एवं अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने के कारण 30 जुलाई को भी इस विषय में इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इसके साथ मंगलवार को प्राणि विज्ञान और कृषि शस्य विज्ञान के अभ्यर्थियों का भी साक्षात्कार होगा। वाणिज्य विषय में 42, प्राणि विज्ञान में 13 और कृषि शस्य विज्ञान में 20 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है।

इंटरव्यू में पूछा, आजम खां को लेकर विरोध क्यों
- उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में सोमवार को असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए हुए इंटरव्यू में विषयों के साथ समसामयिक मुद्दों से जुड़े सवाल भी अभ्यर्थियों से पूछे गए। एक अभ्यर्थी से पूछा गया कि आजम खां को लेकर संसद में विरोध क्यों हो रहा है? इसके अलावा, ‘भारतीय कृषि की विशेषता क्या है्?’, ‘मानसून में अचानक परिवर्तन होने का क्या कारण है और उसका कृषि पर क्या प्रभाव पड़ेगा?’, ‘यूपी के मौजूदा राज्यपाल का क्या नाम है?’, ‘राष्ट्रपति इस समय किस देश की यात्रा पर है?’ जैसे सवाल भी अभ्यर्थियों से पूछे गए।


Previous Post Next Post