सेना भर्ती :::: मेरठ समेत सात जिलों की लिखित परीक्षा कल , आर्मी पब्लिक स्कूल में सुबह तीन बजे पहुंचे अभ्यर्थी , भर्ती रैली की दौड़ में 3,709 अभ्यर्थी हुए थे सफल , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

सेना भर्ती :::: मेरठ समेत सात जिलों की लिखित परीक्षा कल , आर्मी पब्लिक स्कूल में सुबह तीन बजे पहुंचे अभ्यर्थी , भर्ती रैली की दौड़ में 3,709 अभ्यर्थी हुए थे सफल , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





सेना भर्ती कार्यालय मेरठ की ओर से मई-जून में बड़ौत में आयोजित सेना भर्ती रैली की लिखित परीक्षा रविवार 28 जुलाई को होगी। यह परीक्षा कैंट स्टेशन के निकट स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में होगी। परीक्षा में सात जिलों के डेढ़ हजार अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। सभी अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड, क्लिप बोर्ड और पेन आदि लेकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचना है।
महत्वपूर्ण यह है कि सभी अभ्यर्थियों को 28 जुलाई को तड़के तीन बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाना है। सभी अभ्यर्थियों की बायोमेटिक हाजिरी होने और पहचान स्थापित होने के बाद ही लिखित परीक्षा में बैठने की अनुमति मिलेगी।

1501 देंगे लिखित परीक्षा
सेना भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए सातों जिलों से कुल 1501 अभ्यर्थी चयनित किए गए हैं। इस भर्ती रैली में 73,873 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। भर्ती रैली की दौड़ में 3,709 अभ्यर्थी सफल हुए। इनमें से फिजिकल टेस्ट में 3,232 निकले और मेडिकल परीक्षण में 2740 अभ्यर्थी शामिल हुए। सभी प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद लिखित परीक्षा के लिए अंतिम रूप से 1533 अभ्यर्थी चयनित किए गए हैं। इनमें से 21 अभ्यर्थी नर्सिग असिस्टेंट के हैं जिनकी परीक्षा अक्टूबर महीने में होगी। इस परीक्षा में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर और सोल्जर ट्रेड्समेन के अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।

40 कैडेट भी देंगे परीक्षा
सेना भर्ती की इस लिखित परीक्षा में करीब 40 एनसीसी कैडेट भी हैं। बी एवं सी सर्टिफिकेट धारक एनसीसी कैडेटों को सेना की भर्ती प्रक्रिया में लिखित परीक्षा में अतिरिक्त अंक मिलते हैं।
भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल कैडेटों को अपने एडमिट कार्ड के साथ ही एनसीसी के सर्टिफिकेट भी साथ लाने होंगे। सेना भर्ती कार्यालय मेरठ के भर्ती निदेशक कर्नल कुलदीप कुमार के अनुसार अभ्यर्थी भोर तीन बजे केंद्र पर पहुंचें जिससे बायोमेटिक हाजिरी के कारण अभ्यर्थियों को परीक्षा में देरी न हो। इस रैली में बिजनौर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मुरादाबाद, बागपत और शामली जिले के अभ्यर्थी शामिल होंगे।



Previous Post Next Post