Saturday, July 27, 2019

यूपी टीईटी 2019 ::: परीक्षा केंद्र में स्मार्ट फोन नहीं ले जा सकेंगे गुरुजी , परीक्षा को शुचितापूर्वक संपन्न कराने के लिए कई बड़े बदलाव करने पर चल रहा विचार , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

यूपी टीईटी 2019 ::: परीक्षा केंद्र में स्मार्ट फोन नहीं ले जा सकेंगे गुरुजी , परीक्षा को शुचितापूर्वक संपन्न कराने के लिए कई बड़े बदलाव करने पर चल रहा विचार , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2019 के दौरान परीक्षा केंद्र में शिक्षक भी स्मार्टफोन लेकर नहीं जा सकेंगे। परीक्षा को शुचितापूर्वक संपन्न कराने के लिए कई बड़े बदलाव करने पर विचार चल रहा है। .

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज जल्द सरकार को इस संबंध में प्रस्ताव भेजने जा रहा है। इस साल की परीक्षा अक्तूबर में संभावित है। आवेदन अगस्त में लिए जा सकते हैं।.

सूत्रों के अनुसार इस बार परीक्षा में सख्ती बढ़ाई जाएगी। अब तक परीक्षा केंद्र में कक्ष निरीक्षकों या केंद्र व्यवस्थापक के स्मार्ट फोन लेकर जाने पर रोक नहीं थी। लेकिन इस बार शिक्षकों को भी स्मार्टफोन ले जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। ओएमआर शीट की सुरक्षा बढ़ाने के लिए उस पर बार कोड लगाने पर विचार चल रहा है ताकि किसी प्रकार की हेरफेर की गुंजाइश न रह जाए। .