Wednesday, June 12, 2019

UPPSC :: एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती , भर्ती के समर्थन और विरोध *में प्रतियोगी दो गुटों में बंटे , विरोधियों का जुलूस, समर्थक आज करेंगे प्रदर्शन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPPSC :: एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती , भर्ती के समर्थन और विरोध *में प्रतियोगी दो गुटों में बंटे  , विरोधियों का जुलूस, समर्थक आज करेंगे प्रदर्शन , क्लिक करे और पढ़े पूरी  खबर 




लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड) शिक्षक भर्ती के समर्थन और विरोध में प्रतियोगी छात्रों का प्रदर्शन जारी है। विरोध कर रहे छात्रों ने सलोरी के दुर्गा पार्क में बैठक के बाद जुलूस निकाला। वहीं समर्थक छात्रों ने बैठक में बुधवार को डीएम दफ्तर पर प्रदर्शन कर 17 जून तक अलग-अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन जारी रखने का निर्णय लिया गया।.

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के पेपर लीक का प्रकरण सामने आने और इस मामले में आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की गिरफ्तारी के बाद से प्रतियोगी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती को लेकर दो गुटों में विभाजित हुए हैं। विरोधी छात्र पेपर लीक प्रकरण में आयोग के अध्यक्ष, सचिव सहित अन्य जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही भर्ती को निरस्त कर छह माह में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग कर रहे हैं। .

दुर्गा पार्क में हुई इनकी बैठक में इन मांगों के साथ ही आयोग के भ्रष्टाचार के खिलाफ वाराणसी में चल रहे रात्रि कालीन धरने का समर्थन करते हुए लखनऊ में अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज की निंदा की गई। इस दौरान छात्रों ने जुलूस निकाला। .

जुलूस में सुनील मौर्य, अनुराग वर्मा, सुनील यादव, अमित, सुनील, पवन गुप्ता, अंगद सरोज, अनिल वर्मा, राजेंद्र प्रसाद, राम सागर कुशवाहा, संदीप, उमाशंकर, रामजीत, दिनेश सिंह, विजय सिंह, भूपेंद्र सिंह, सुधांशु, अरविंद मौर्य, राजकुमार पटेल, अनिरुद्ध शर्मा आदि उपस्थित थे।.

वहीं भर्ती के समर्थक छात्र सात विषयों के घोषित परिणाम में चयनिय अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन और शेष आठ विषयों का परिणाम जल्द जारी करने की मांग कर रहे हैं। .

समर्थक छात्रों की बैठक लक्ष्मी चौराहे के पास एलटी ग्रेड समर्थक मोर्चा के अध्यक्ष विक्की खान और प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय के नेतृत्व में हुई। इसमें बुधवार को दिन में 10 बजे डीएम दफ्तर पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। बैठक में अनिल उपाध्याय, शेर सिंह, अनुज्ञा द्विवेदी, रेखा यादव, विकास तिवारी, सौरव वर्मा, दुर्गेंद्र प्रताप सिंह, अमित आदि उपस्थित थे।.