Wednesday, June 12, 2019

UPPSC :: पूरी नहीं हो सकी पीसीएस जे की भर्ती , पीसीएस जे 2018 की भर्ती प्रक्रिया मई तक पूरा करने का हलफनामा कोर्ट में दिया था आयोग ने , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPPSC :: पूरी नहीं हो सकी पीसीएस जे की भर्ती , पीसीएस जे 2018 की भर्ती प्रक्रिया मई तक पूरा करने का हलफनामा कोर्ट में दिया था आयोग ने , क्लिक करे और पढ़े पूरी  खबर 




लोक सेवा आयोग न्यायिक सेवा की भर्तियों को भी निर्धारित समय से पूरा नहीं करवा पा रहा है। आयोग ने पीसीएस जे 2018 की भर्ती प्रक्रिया मई तक पूरा करने का हलफनामा कोर्ट में दिया था लेकिन अभी इसकी मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हो सका है। वहीं सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) 2018 की अभी प्रारंभिक परीक्षा नहीं कराई जा सकी है।.

पीसीएस जे 2018 की भर्ती प्रक्रिया सितंबर 2018 में प्रारंभ हुई थी। लंबे अर्से के बाद यह भर्ती सिविल जज जूनियर डिविजन के 610 पदों के लिए हो रही है। पदों की संख्या की वजह से अभ्यर्थी भी बढ़ गए हैं। 16 दिसंबर 2018 को प्रयागराज समेत चार जिलों में बनाए गए 141 केंद्रों पर हुई प्रारंभिक परीक्षा 38209 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। आयोग ने परीक्षा के एक माह के भीतर ही प्री का परिणाम जारी कर दिया था। 30, 31 जनवरी तथा एक फरवरी को मुख्य परीक्षा भी हो गई लेकिन परिणाम जारी नहीं हो सका।.

इस समय आयोग में इस परीक्षा का परिणाम तैयार करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। उम्मीद है कि परिणाम जल्द आएगा। एपीओ के 17 पदों के लिए विज्ञापन 28 दिसंबर 2018 को जारी किया गया था। जनवरी के अंत तक आवेदन लिए गए। इस भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा अभी नहीं हो सकी है। परीक्षा नौ जून को होनी थी लेकिन पेपर लीक प्रकरण की वजह से परीक्षा टाल दी गई।.