Monday, June 24, 2019

DSSSB शिक्षक भर्ती :: चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेज की जांच होगी 25 जून से शुरू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

DSSSB शिक्षक भर्ती :: चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेज की जांच होगी 25 जून से शुरू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





दिल्ली सरकार अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) की ओर से निगम स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई थी। 3788 चयनित अभ्यर्थियों की जानकारी शिक्षकों की भर्ती की नोडल निगम दक्षिणी को दे दी गई। अब इन उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन 25 जून से शुरू होगा। फर्जी प्रमाणपत्र संबंधी शिकायत मिलने के बाद निगम की ओर से यह फैसला लिया गया है। .

9 जून तक अलग-अलग बैच में दस्तावेजों का सत्यापन होगा। इसके लिए निगम ने सभी चयनित अभ्यार्थियों को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है। निगम ने संबंधित विवरण वेबसाइट पर भी अपलोड किया है। अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से चयनित अभ्यर्थियों के फर्जी सर्टिफिकेट की शिकायत के बाद निर्देश दिया गया है कि सर्टिफिकेट के साथ अभ्यर्थी को वर्ष 1993 से दिल्ली में रहने का प्रमाण पत्र भी लाना होगा।.

दक्षिणी निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमारे पास शिकायतें आई हैं कि ओबीसी वर्ग के कई चयनित अभ्यर्थी ऐसे हैं जिनका ओबीसी प्रमाण पत्र सही नहीं है। इसके लिए हमने संबंधित तहसीलदार को सत्यापन के लिए लिखा है। उन्होंने बताया कि तरतारपुर के निगम प्राथमिक विद्यालय में यह सत्यापन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। किस अभ्यर्थी का कब सत्यापन होना है इसकी जानकारी उन्हें पत्र के माध्यम से दे दी गई है।.