Tuesday, June 4, 2019

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में धरा गया फर्जी अभ्यर्थी , फर्जी अंगूठा लगाने के दौरान पकड़ा गया अभ्यर्थी

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में धरा गया फर्जी अभ्यर्थी , फर्जी अंगूठा लगाने के दौरान पकड़ा गया अभ्यर्थी 





रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित ऑनलाइन परीक्षा में एक युवक दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा देने की कोशिश में पकड़ा गया। बोर्ड अधिकारियों ने उसे पकड़कर सिविल लाइंस पुलिस के हवाले कर दिया गया। युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।


 सोमवार को रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ, उत्तर मध्य रेलवे की ओर से वाल्मिकी चौराहा स्थित परीक्षा केंद्र में सुबह नौ बजे परीक्षा आयोजित की गई थी। सत्यापन के दौरान ही आकाश कुमार पुत्र संतोष सिंह ने सत्यापन के लिए अंगूठा लगाया लेकिन उस पर बोर्ड अफसरों को शक हो गया। उन्होंने उसकी गहराई से पड़ताल की तब फर्जीवाड़ा सामने आ गया। तत्काल मौके पर बोर्ड के दूसरेअधिकारियों को भी बुलाया गया। उसके सभी दस्तावेजों की पड़ताल की गई।


पड़ताल के दौरान फोटो से भी छेड़छाड़ पकड़ में आई। दूसरे दस्तावेजों के साथ भी फर्जीवाड़ा किया गया था। भर्ती बोर्ड के अधिकारी आरोपी को पकड़कर अपने साथ सिविल लाइंस थाने लेकर पहुंचे और पुलिस के हवाले कर दिया। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस राकेश चौरसिया के मुताबिक राजेंद्र कुमार की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel