Tuesday, June 18, 2019

यूपी पुलिस में भर्ती होंगे 52 हजार सिपाही , दिसंबर तक जारी हो जायेगा विज्ञापन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस में भर्ती होंगे 52 हजार सिपाही , दिसंबर तक जारी हो जायेगा विज्ञापन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





उप्र पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश में पुलिस ने क्राइम कंट्रोल किया है। लोगों के साथ पुलिस के आचरण में भी बदलाव आया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 1.30 लाख पुलिस के पद भरे जाने हैं। इसमें से 41 हजार की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। दिसंबर माह तक प्रदेश में 52 हजार सिपाहियों  की भर्ती शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा 100 डायल से दमकल विभाग और महिला हेल्प लाइन को भी जोड़ा जाएगा। 100 डायल की गाड़ियों से घायलों को अस्पताल भी पहुंचाया जाएगा। पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, पुलिस के सामने कांवड़ मेले को शांतिपूर्ण कराना चुनौती है। यूपी कॉप एप शुरू होने से पीड़ितों को थानों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे। यूपी कॉप एप पर अब तक दो हजार मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। क्राइम क्रिमनल ट्रेकिंग सिस्टम मजबूत हुआ है। थानों में ऑन लाइन केस डायरी लिखी जाने लगी है।

उन्होंने कहा कि डायल 100 से फायर, महिला हेल्प लाइन को भी जोडे़ंगे। 100 नंबर पर कॉल करने पर दमकल विभाग की टीम पहुंचेगी। यूपी 100 की गाड़ियों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया जाएगा।  उन्होंने बताया कि प्रदेश में दिसंबर माह तक 52 हजार सिपाहियों की भर्ती शुरू हो जाएगी। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस ने एक साल में 11 हजार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इसमें 17 हजार के खिलाफ गुंडा एक्ट, 16 हजार के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई। 80 लोगों पर रासुका लगाई। महिलाओं के प्रति अपराधों में भी गिरावट आई है। महिलाओं से दुष्कर्म, छेड़छाड़ रुकी है। एंटी रोमियो स्क्वॉयड को गतिशील करेंगे। पुलिस को फुट पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। सड़कों पर पुलिस दिखनी चाहिए। जिससे अपराधियों में भय व्याप्त हो। आम लोगों में सुरक्षा की भावना बढ़े।