Sunday, June 9, 2019

बीएड प्रवेश परीक्षा 2019 :: प्रथम चरण की काउंसलिंग में भर जाएंगी 50 प्रतिशत सीट , ' एक लाख ने चुने पसंदीदा कॉलेज, सूबे में 2.12 लाख सीटें , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

बीएड प्रवेश परीक्षा 2019 :: प्रथम चरण की काउंसलिंग में भर जाएंगी 50 प्रतिशत सीट , ' एक लाख ने चुने पसंदीदा कॉलेज, सूबे में 2.12 लाख सीटें , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




प्रदेशभर के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए शुरू हुई काउंसलिंग के पहले चरण के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शनिवार रात समाप्त हो गई। काउंसलिंग में करीब एक लाख छात्रों ने पंजीकरण के बाद पसंदीदा कॉलेज चुना। यह अलॉट की गई रैंक का 50 प्रतिशत है। अब च्वाइस लॉक के दौरान सामने आई तमाम समस्याओं का निस्तारण करते हुए विवि 18 को सीट अलॉटमेंट जारी करेगा। यह छात्र अब 19 से लेकर 21 जून तक कॉलेज जाकर एडमिशन ले सकेंगे। .

रुहेलखंड विवि ने बीएड प्रथम चरण की काउंसलिंग के लिए पंजीकरण और च्वाइस लॉक 6 जून से शुरू कर दिया था। 8 जून को 12 बजे तक च्वाइस लॉक का आखिरी मौका था। इसके लिए प्रथम चरण में 2.12 लाख अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। तीन दिन चली काउंसलिंग के बाद करीब 1 लाख अभ्यर्थियों ने पसंदीदा कॉलेज लॉक कर दिए। प्रथम चरण में 50 प्रतिशत सीटें भरने की उम्मीद है। हालांकि, इनका रिजल्ट कुछ ग्रीवांस मामलों के कारण तत्काल नहीं जारी किया जाएगा। ग्रीवांस के केस निपटाने के बाद 18 जून तक एक साथ विवि अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी करेगा। .

सैकड़ों छात्रों की फीस अटकी, मिलेगा तीन दिन का मौका। प्रथम चरण की काउंसलिंग में सैकड़ों की संख्या में छात्रों की फीस जमा करने में समस्या आ गई है। छात्रों की फीस तो कट गई पर उनके पास कोई कंफर्मेंशन नहीं पहुंची।.

Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App