Sunday, May 12, 2019

जिलों में पहुंचे यूपी बोर्ड के अंकपत्र हाईस्कूल-इंटरमीडिएट का समय पर आया परिणाम

जिलों में पहुंचे यूपी बोर्ड के अंकपत्र

हाईस्कूल-इंटरमीडिएट का समय पर आया परिणाम






 यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 का परिणाम समय पर देने के साथ ही अंक सहप्रमाणपत्र भी जिलों में पहुंचा दिए हैं। यह तेजी इसलिए भी दिखाई गई ताकि छात्र-छात्रओं को अगली कक्षा में प्रवेश लेने में परेशानी न हो। प्रधानाचार्यो को निर्देश दिया गया है कि कालेजों में गर्मी का अवकाश होने से पहले सभी परीक्षार्थियों को अंक सहप्रमाणपत्र वितरित कर दिया जाए।


हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट एक साथ 27 अप्रैल को घोषित किया था। उसी दिन बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने वादा किया था कि एक सप्ताह में अंक सहप्रमाणपत्र जिलों में पहुंचा दिए जाएंगे। सचिव ने बताया कि पहले हाईस्कूल और फिर इंटर के अंक सहप्रमाणपत्र क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से जिलों में भेज दिए गए हैं।

 अब प्रधानाचार्य औपचारिकता पूरी करके उन्हें वितरित करा दें, ताकि किसी को अगली कक्षा में प्रवेश लेने में परेशानी न हो। सभी परीक्षार्थियों का अंकपत्र वेबसाइट पर भी अपलोड है, उससे भी डाउनलोड किया जा सकता है। 

बोर्ड ने इस बार भी रिजल्ट आने के साथ मुख्यालय व पांचों क्षेत्रीय कार्यालयों में ग्रीवांस सेल का गठन किया, ताकि अंक पत्र की जुड़ी समस्याओं का निस्तारण किया जा सके। ग्रीवांस सेल में शिकायतें भी आ रही हैं। सचिव ने कहा है कि जो भी शिकायतें मिलीं क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिव कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय करके उनका निस्तारण करा दें। वेबसाइट के जरिए भी शिकायत भेज सकते हैं।