Wednesday, May 15, 2019

जेट के सीईओ विनय दुबे ने इस्तीफा दिया

                जेट के सीईओ विनय दुबे ने इस्तीफा दिया





 : नकदी संकट के कारण ठप पड़ गई विमानन कंपनी जेट एयरवेज के सीईओ विनय दुबे ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। वह 21 महीने से इस पद पर थे। इसी दौरान वित्तीय कठिनाइयों से पार पाने में नाकाम रहने के बाद 25 साल से आसमान में उड़ रही विमानन कंपनी आखिरकार जमीन पर आ गिरी। इससे एक दिन पहले कंपनी के डिप्टी सीईओ और सीएफओ अमित अग्रवाल ने भी इस्तीफा दे दिया था।
जेट एयरवेज ने शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा कि कंपनी के सीईओ विनय दुबे ने कंपनी की सेवा से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह इस्तीफा व्यक्तिगत कारणों से दिया है। दुबे भारतीय मूल के अमेरिकी हैं।

जेट एयरवेज में अगस्त 2007 में सीईओ के तौर पर जुड़ने से पहले उन्होंने अमेरिका और एशिया में डेल्टा एयरलाइंस और अमेरिकन एयरलाइंस जैसी कंपनियों में कई पदों पर रह चुके थे।

दुबे से पहले कंपनी के सीईओ क्रैमर बॉल थे। उनके इस्तीफा देने के करीब 15 महीने बाद दुबे ने कंपनी की कमान संभाली थी। 15 महीने की इस अवधि में अग्रवाल कार्यवाहक सीईओ थे। दुबे के इस्तीफे की सूचना देने से पहले कंपनी ने मंगलवार को ही बताया कि अग्रवाल ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे दिया है। अग्रवाल का इस्तीफा 13 मई से ही प्रभावी हो गया है।

पिछले महीने कंपनी के स्वतंत्र निदेशक राजश्री पाथी, गैर-कार्यकारी और गैर-स्वतंत्र निदेशक नसीम जैदी और होल टाइम डायरेक्टर गुआरंग शेट्टी ने भी कंपनी से इस्तीफा दे दिया था।

मार्च में कंपनी के संस्थापक नरेश गोयल और उनकी प}ी अनीता गोयल और एतिहाद एयरवेज के प्रतिनिधि निदेशक केविन नाइट ने कंपनी को मजबूत करने की योजना के तहत अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। नरेश गोयल ने चेयरमैन पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

पिछले साल नवंबर में स्वतंत्र निदेशक विक्रम सिंह मेहता और राजन मथाई ने भी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। कंपनी के वेबसाइट के मुताबिक अभी कंपनी के बोर्ड में एतिहाद के प्रतिनिधि रोबिन कमार्क, अशोक चावला और शरद शर्मा रह गए हैं।
’>>इससे एक दिन पहले कंपनी के डिप्टी सीईओ और सीएफओ अमित अग्रवाल ने भी इस्तीफा दे दिया था
’>>दोनों शीर्ष अधिकारियों ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया
2007
अगस्त माह में सीईओ के तौर पर जुड़ने से पहले विनय दुबे अमेरिका और एशिया में डेल्टा एयरलाइंस और अमेरिकन एयरलाइंस जैसी कंपनियों में पदों पर किया है कार्य, कई वर्षो से हैं जेट के साथ



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel