Wednesday, May 15, 2019

तीन वर्ष से विद्यालय से गायब शिक्षक की सेवा समाप्त करने की तैयारी

तीन वर्ष से विद्यालय से गायब शिक्षक की सेवा समाप्त करने की तैयारी



राजकीय माध्यमिक कालेजों में शिक्षक लंबे समय से बिना सूचना के गायब हैं। ऐसे ही एक शिक्षक का प्रकरण उजागर होने पर उसकी सेवा समाप्त करने की तैयारी है। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक अंजना गोयल ने तीन वर्ष से गायब शिक्षक को 30 मई तक अंतिम मौका दिया है।

बरेली मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक के आदेश पर सुजीत कुमार सिंह की नियुक्ति राजकीय हाईस्कूल फरीदपुर बरेली में सहायक अध्यापक संस्कृत के पद पर 25 जून 2015 को की गई थी। सुजीत ने 24 जुलाई 2015 को कार्यभार ग्रहण किया। जेडी बरेली मंडल ने शिक्षा निदेशालय को अवगत कराया कि शिक्षक 16 जुलाई 2016 से बिना किसी सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित है।

 जेडी की ओर से 26 अक्टूबर 2018 व तीन जनवरी 2019 को शिक्षक के स्थायी पते पर कारण बताओ नोटिस भेजा गया और दस में बिना सूचना के गायब होने का स्पष्टीकरण मांगा गया। यह प्रक्रिया हुए कई माह बीत रहे हैं, अब तक शिक्षक न तो उपस्थित हुआ और न ही लिखित रूप से स्पष्टीकरण भेजा गया। अब अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक अंजना गोयल ने शिक्षक को अंतिम मौका देते हुए 30 मई तक शिक्षा निदेशालय में उपस्थित होकर कारण स्पष्ट करने को कहा है।

 यह भी अल्टीमेटम दिया गया है कि यदि शिक्षक उपस्थित होकर अपना पक्ष नहीं रखता है तो यह मान लिया जाएगा कि उसे कुछ नहीं कहना है और उसकी सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जाएगी।

Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel