Tuesday, May 14, 2019

सीएचएसएल टियर-दो के प्राप्तांक वेबसाइट पर

सीएचएसएल टियर-दो के प्राप्तांक वेबसाइट पर


कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीएचएसएल 2017 की टियर-दो परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के प्राप्तांक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। इसमें तीन श्रेणियों में 35,353 अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट/अभिलेख सत्यापन व टाइप टेस्ट के लिए सफल पाया। सभी अभ्यर्थियों के प्राप्तांक वेबसाइट पर 12 जून तक उपलब्ध रहेंगे।

 एसएससी ने सीएचएसएल टियर-दो परीक्षा का परिणाम दो दिनों पहले जारी किया है। इसमें कटऑफ अंकों के आधार पर महालेखा परीक्षा विभाग में डाटा इंट्री आपरेटर के पद पर 1427 अभ्यर्थी, महालेखा परीक्षा के अन्य विभागों में डाटा इंट्री ऑपरेटर के पद पर 229 अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट को उत्तीर्ण पाया। लोअर डिवीजन क्लर्क / जूनियर सचिवालय सहायक और पोस्टल सहायक / तथा छंटनी सहायक के पद पर 33967 अभ्यर्थियों को टाइपिंग टेस्ट के लिए सफल पाया गया है।

सीजीएल टियर-तीन के प्राप्तांक अपलोड : एसएससी ने सीजीएल 2017 की टियर-तीन परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्राप्तांक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया है। इस परीक्षा में 35,990 अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट/अभिलेख सत्यापन के लिए सफल पाया गया है। एसएससी ने यह परिणाम नौ मई को जारी किया था। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के प्राप्तांक 12 जून तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे।

859 स्कूलों को उच्चीकृत करने की तैयारी : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के 859 जूनियर हाईस्कूल को उच्चीकृत करने की तैयारी है। इसमें अलग-अलग जिलों के विद्यालय हैं। यह सूची इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। कहा जा रहा है इसी महीने इस संबंध में शासनादेश जारी हो सकता है। हालांकि इसकी पुष्टि अभी विभागीय अफसर नहीं कर रहे हैं।