Friday, April 5, 2019

लोक सेवा आयोग ::; एलटी ग्रेड परिणाम के लिए प्रदर्शन , हर हफ्ते एक-दो विषय का रिजल्ट जारी करने का दिया आश्वासन , अब तक प्रतियोगी छात्र दस बार प्रदर्शन कर चुके हैं , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

लोक सेवा आयोग ::; एलटी ग्रेड परिणाम के लिए प्रदर्शन , हर हफ्ते एक-दो विषय का रिजल्ट जारी करने का दिया आश्वासन , अब तक प्रतियोगी छात्र दस बार प्रदर्शन कर चुके हैं  , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड शिक्षक) भर्ती परीक्षा 2018 का परिणाम जारी करने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने गुरुवार को एक बार फिर आयोग दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा की ओर से इस मांग को लेकर आयोग दफ्तर पर यह दसवां प्रदर्शन था।.

पिछले माह हुए प्रदर्शन के बाद आयोग ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में शामिल दो विषयों कृषि और संगीत का परिणाम घोषित किया था। उसके बाद से इस भर्ती में शामिल किसी विषय का परिणाम घोषित नहीं किया गया। आयोग के अफसर ने प्रतियोगी छात्रों के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की। प्रतियोगियों का कहना है कि अफसर ने शुक्रवार को दो विषय संगीत बालिका वर्ग और गृह विज्ञान बालक वर्ग का परिणाम घोषित करने के साथ ही हर सप्ताह एक या दो विषयों का परिणाम जारी करने का आश्वासन दिया है। प्रतियोगियों का यह भी कहना है कि सामाजिक विज्ञान जैसे विषयों, जिसमें परीक्षार्थियों की संख्या अधिक है, का परिणाम अप्रैल के अंतिम या मई के पहले सप्ताह में देने का आश्वासन मिला है।.

हालांकि आयोग के अफसरों का कहना है कि परिणाम तैयार होते ही जारी करने का आश्वासन दिया गया। कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। एलटी ग्रेड शिक्षकों के दस हजार से अधिक पदों के लिए लिखित परीक्षा 29 जुलाई को हुई थी। वार्ता में मोर्चा संयोजक विक्की खान, कोर कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार पाल, पंकज, अमितेश यादव, दुर्गेंद्र सिंह शामिल थे। वार्ता आयोग के अनुसचिव एवं मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र उपाध्याय से हुई। प्रदर्शन में कुलदीप यादव, सुधाकर पाल आदि रहे।.