Wednesday, April 17, 2019

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती :: मेडिकल में पकड़ी एक अभ्यर्थी की नकली अंगुली , भर्ती से किया गया बाहर , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस सिपाही  भर्ती :: मेडिकल में पकड़ी एक अभ्यर्थी की नकली अंगुली , भर्ती से किया गया बाहर , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर  


यूपी पुलिस में भर्ती होने के लिए अभ्यर्थी कैसी-कैसी चाल चल रहे हैं इस बात का अंदाजा इस खबर से ही लगाया जा सकता है। मेरठ में एक अभ्यर्थी मंगलवार को नकली अंगुली लगाकार मेडिकल कराने पहुंच गया। डॉक्टरों को शक हुआ तो पूछताछ में युवक चोट लगने की बात कहने लगा। इसके बाद डॉक्टरों ने फर्जीवाड़ा पकड़ लिया। पुलिस अफसरों ने पूछताछ की तो युवक माफी मांगने लगा। अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया जिसकी रिपोर्ट भर्ती बोर्ड को भेज दी गई।

पुलिस लाइन में सिपाही और एसआई भर्ती के लिए मेडिकल प्रक्रिया चल रही है। सिपाही भर्ती के लिए मेडिकल में सात डॉक्टरों का पैनल है जबकि एसआई भर्ती के लिए भी सात डॉक्टरों का दूसरा पैनल है। परीक्षितगढ़ के पसवाड़ा निवासी मोहित मंगलवार को मेडिकल के लिए पहुंचा।

जैसे ही डॉक्टरों ने युवक का बांया हाथ चैक किया तो एक अंगुली पर टेप चिपकी हुई थी। डॉक्टरों ने पूछा कि अंगुली में क्या हो गया। इसके बाद युवक ने बताया कि इस अंगुली में चोट लगी हुई, इसी के कारण टेप चिपकी हुई है।

डॉक्टर ने अभ्यर्थी की अंगुली चेक की तो नकली अंगुली की मोटाई अधिक पाई गई जिसके बाद वहां मौजूद सीओ संजीव देशवाल ने युवक से पूछताछ की तो युवक सकपका गया। डॉक्टरों ने अंगुली पर चिपकाई गई टेप को उतारा तो नकली अंगुली पकड़ में आ गई।
इसके बाद युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। भर्ती बोर्ड के नोडल अधिकारी/ एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेई मौके पर पहुंचे और युवक से पूछताछ की। इस दौरान युवक पुलिस अफसरों के सामने बिलख पड़ा। जिसके बाद युवक ने कहा कि उसकी अंगुली चारा काटने वाली मशीन में कट गई थी। उस पर कार्रवाई न की जाए, नहीं तो बदनामी होगी। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि युवक को भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया है। उसे देर शाम परिजनों की सुपुर्दगी में सौंप दिया गया।

बालों में भी लगाई थी मेहंदी की परत 
एसआई भर्ती के लिए एक अभ्यर्थी ने पूर्व में लंबाई बढ़ाने की कोशिश करते हुए मेहंदी की परत भी बालों में सेट करवाई थी। बाद में जांच के दौरान अभ्यर्थी पकड़ा गया था। अब सिपाही भर्ती के मेडिकल में युवक नकली अंगुली लगाकर ही पहुंच गया।