Monday, April 1, 2019

बीएड प्रवेश परीक्षा 2019 में 14 दिन शेष , छात्र-छात्राएं अंतिम तैयारियों में जुटे , सीटों के सापेक्ष करीब चार गुना आवेदनों से इस वर्ष सरकारी कॉलेजो में एडमिशन पाना होगा कठिन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

बीएड प्रवेश परीक्षा 2019 में 14 दिन शेष , छात्र-छात्राएं अंतिम तैयारियों में जुटे , सीटों के सापेक्ष करीब चार गुना आवेदनों से इस वर्ष सरकारी कॉलेजो  में एडमिशन पाना होगा कठिन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




बीएड सत्र 2019-21 में प्रवेश के लिए 15 अप्रैल को प्रस्तावित बीएड एंट्रेंस की उलटी गिनती शुरू हो गई है। एंट्रेंस में अब सिर्फ 14 दिन बचे हैं। ऐसे में छात्र-छात्राएं अंतिम तैयारियों के जुट जाएं। एडेड और राजकीय कॉलेजों में प्रवेश के लिए इस वर्ष छात्र-छात्राओं को कड़ी प्रतिस्पर्धा से गुजरना होगा।.

सीटों के सापेक्ष करीब चार गुना आवेदनों से इस वर्ष सरकारी कॉलेजों में प्रवेश को कांटे की टक्कर की हालात रहेंगे। प्रदेशभर में 15 अप्रैल को दो पालियों में एंट्रेंस होना है। ऐसे में आज से छात्र-छात्राओं के पास केवल 14 दिन हैं। दो पालियों का यह पेपर कुल चार सौ अंकों का होगा। दो सौ अंकों के पहले पेपर में सामान्य ज्ञान के 50 और भाषा क्षमता के 50 सवाल पूछे जाएंगे। दूसरे पेपर में सामान्य अभिरूचि और कला, विज्ञान की विशेष योग्यता के 50-50 सवाल पूछे जाएंगे। प्रत्येक सवाल दो-दो अंकों का रहेगा। .

परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी। वहीं एंट्रेंस के लिए छात्र-छात्राओं के एडमिट कार्ड जल्द ही अपलोड होने की उम्मीद है। विवि ने छात्र-छात्राओं को आधिकारिक वेबसाइट पर संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं। उक्त परीक्षा में मेरठ में 98 और गाजियाबाद में 52 केंद्र बनाए गए हैं। दोनों शहरों में इस वर्ष 74 हजार स्टूडेंट परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। .