Wednesday, March 13, 2019

UPPSC :: परीक्षाएं तो करा दी लेकिन अटक गए परिणाम , 6 बड़ी परीक्षाओ के रिजल्ट का लाखो अभ्यर्थी कर रहे इंतज़ार , पीसीएस जे का परिणाम है बड़ी चुनौती , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPPSC  :: परीक्षाएं तो करा दी लेकिन अटक गए परिणाम , 6 बड़ी परीक्षाओ के रिजल्ट का लाखो अभ्यर्थी कर रहे इंतज़ार , पीसीएस जे का परिणाम है बड़ी चुनौती , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने परीक्षाएं तो करा दीं, लेकिन उनके परिणाम अटके पड़े हैं। आयोग पर लोकसभा चुनाव से पहले परीक्षाओं के परिणाम जारी करने का दबाव है और ऐसे में आयोग के लिए परिणाम जारी करना बड़ी चुनौती बन गई है।
आयोग की ओर से पीसीएस-2017 की मुख्य परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। इसके तहत पीसीएस के 677 पदों पर भर्ती होनी है। मुख्य परीक्षा पिछले साल जून-जुलाई में हो चुकी है और अभ्यर्थियों को परिणाम का इंतजार है। इसके अलावा पीसीएस-2018 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम भी अब तक घोषित नहीं किया गया। कुछ दिनों पहले ही इस परीक्षा की ओएमआर को लेकर नया विवाद उत्पन्न हो गया। इस परीक्षा के तहत पीसीएस के 831 पदों पर भर्ती होनी है। इसके अलावा पिछले साल 29 जुलाई को हुई एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का परिणाम भी फंसा है और इसके तहत एलटी ग्रेड शिक्षकों के दस हजार से अधिक पदों पर भर्ती होनी है।
वहीं, अभ्यर्थियों को आरओ/एआरओ-2017 की मुख्य परीक्षा के परिणाम का भी इंतजार है। इस परीक्षा के तहत समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के 465 पदों पर भर्ती होनी है। आरआई टेक्निकल के भी 79 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन आयोग ने अब तक इसका परिणाम जारी नहीं किया है। आयोग के सामने सबसे बड़ी चुनौती पीसीएस जे का परिणाम है। आयोग सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दे चुका है कि मई से पहले अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। पीसीएस जे के 610 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा हो चुकी है और अभ्यर्थियों को परिणाम का इंतजार है।

Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App