Friday, March 22, 2019

RRB Group D 2018 Fee Refund: फीस रिफंड प्रक्रिया शुरू, सीधे बैंक खाते में आएगा पैसा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

RRB Group D 2018 Fee Refund: फीस रिफंड प्रक्रिया शुरू, सीधे बैंक खाते में आएगा पैसा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने शाम 6 बजे से आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा (RRB Group D 2018 recruitment ) की फीस रिफंड प्रक्रिया शुरू कर दी। रेलवे के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार फीस रिफंड उन्हीं उम्मीदवारों की होगी जो आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा (RRB Group D  CBT 2018) में शामिल हुए थे। फीस सीधे उम्मीदवार के बैंक अकाउंट में रिफंड की जाएगी। आपको बता दें कि ग्रुप डी परीक्षा के लिए सीबीटी टेस्ट 17 सितंबर से 17 दिसंबर के बीच आयोजित किया। 

ध्यान रहे कि गलत अकाउंट डिटेल्स (खाता नंबर न दिया हो या गलत दिया हो, आईएफएससी कोड) देने वालें उम्मीदवारों की फीस रिफंड नहीं हो पाएगी। बहुत से उम्मीदवारों का एक ही अकाउंट नंबर होने की स्थिति में भी फीस रिफंड नहीं सकेगी। रेलवे भर्ती बोर्ड आज शाम 6 बजे से उम्मीदवारों को अपनी बैंक डिटेल्स ठीक करने का मौका देगा।

रेलवे 22/03/2019 से 28/03/2019 तक इसके लिंक एक्टिवेट करेगा। इसके अलावा एसएमएस व ईमेल के जरिए भी अकाउंट डिटेल्स ठीक करने की सूचना दी जाएगी। बैंक डिटेल्स सब्मिट करने की अंतिम तिथि 28 मार्च, 2019 है।

आपको बता दें कि करीब 1.18 करोड़ उम्मीदवारों ने आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के लिए सीबीटी टेस्ट दिया था। जिनमें से 1.8 लाख उम्मीदवार पीईटी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं।

आपको बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने आरआरबी एएलपी, टेक्नीशियन पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद फीस रिफंड करना शुरू कर दिया था। इसके लिए रीजनल वेबसाइट पर आवेदन फीस रिफंड करने के लिए लिंक एक्टिवेट कर दिया गया था।