DU में एडमिशन प्रक्रिया 15 अप्रैल से होगी शुरू , एडमिशन समिति की बैठक में तय की गयी संभावित तिथियां , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

DU में एडमिशन प्रक्रिया 15 अप्रैल से होगी शुरू , एडमिशन समिति की बैठक में तय की गयी संभावित तिथियां , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू)में शैक्षणिक सत्र 2019-20 में स्नातक दाखिला प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू होगी। डीयू में दाखिले की राह देख रहे छात्र यूजी-पीजी, एमफिल, पीएचडी पाठ्यक्रमों में 7 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। शुक्रवार को दाखिला समिति की बैठक के बाद दाखिला प्रक्रिया की ये संभावित तिथियां घोषित की गईं। .

परिणाम जारी होने के बाद दोबारा खुलेगा पोर्टल : दाखिला समिति की बैठक में तय किया गया कि सीबीएसई बोर्ड के बारहवीं के परिणाम आने के बाद ऑनलाइन पोर्टल दोबारा 20 मई को खुलेगा। उसमें छात्र अपने अंक अपलोड कर सकेंगे। समिति का कहना है कि छात्रों की सहूलियत के लिए उन्हें अंक अपडेट करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया जाएगा। समिति की बैठक में तय किया गया है कि डीयू प्रशासन इस बार सीबीएसई से संपर्क कर रहा है। सीबीएसई से छात्रों की मार्कशीट व सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए सीबीएसई के डाटा बेस के इस्तेमाल करने की इजाजत ली जाएगी।.

स्पोर्ट्स-ईसीए से दाखिले होंगे पहले : ईसीए व स्पोर्ट्स कैटेगिरी की दाखिला प्रक्रिया इस बार पहले शुरू होगी। इस बार इन्हें कट ऑफ से डी-लिंक किया गया है। इन कैटेगिरी में दाखिले के लिए ट्रॉयल की शुरुआत 20 मई से हो जाएगी। इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि इनकी सीटों के लिए सुपरन्यूमेरी कोटा होता है। इसलिए लंबा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। बीते सत्रों में इनकी दाखिला प्रक्रिया कट ऑफ के बाद ही शुरू होती थी।.

Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App


Previous Post Next Post