पुरानी पेंशन, समान वेतन के लिए गरजे शिक्षक , संविदाकर्मियों ने किया विधायक का घेराव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

पुरानी पेंशन, समान वेतन के लिए गरजे शिक्षक , संविदाकर्मियों ने किया विधायक का घेराव  , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




पुरानी पेंशन बहाली, वित्तविहीन शिक्षकों को पूर्णकालिक घोषित कर समान कार्य के लिए समान वेतन देने और सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों को भी राज्य कर्मचारियों की तरह नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान करने समेत अन्य मांगों को लेकर शिक्षकों ने संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर बुधवार को धरना दिया।.

कंप्यूटर व व्यावसायिक शिक्षकों को पूर्णकालिक घोषित कर समान कार्य, समान वेतन देने, रिक्त पदों के सापेक्ष तत्काल नियुक्ति करने और यूपी बोर्ड के पारिश्रमिक की दरें सीबीएसई के समान करने की भी मांग उठी। धरने के बाद संयुक्त शिक्षा निदेशक माया निरंजन को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया।.

शिक्षक विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी ने कहा शिक्षकों की समस्याओं के प्रति सरकार का रवैया संतोषजनक नहीं है इसीलिए संगठन को संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ा। यदि समस्याओं का निराकरण नही हुआ तो आंदोलन आगे बढ़ेगा। वरिष्ठ नेता महेश दत्त शर्मा ने कहा संगठन आंदोलन के मार्ग पर है। आप सभी का कर्तव्य है कि उचित मांगों के लिए आंदोलन में अपना योगदान दें। मंडल अध्यक्ष रमेश शुक्ला की अध्यक्षता में आयोजित धरने को प्रदेश मंत्री कुंज बिहारी मिश्रा, मंडलीय मंत्री जगदीश प्रसाद, जिला अध्यक्ष राम प्रकाश पाण्डेय ने भी संबोधित किया। .

धरने में जिलामंत्री अनुज कुमार पांडेय, आलोक शुक्ला, प्रभाकर द्विवेदी, स्ववित्त पोषित विद्यालय महासंघ के महासचिव अरविंद त्रिपाठी, अनिल सिंह, चंद्रकांत शुक्ला, पुष्पराज सिंह, आलोक शुक्ला, डॉक्टर वसीम सिद्दीकी, रविन्द्र त्रिपाठी, डॉ. जयप्रकाश शर्मा, सविता मिश्रा, डॉ. मनोज मिश्रा आदि रहे।.

प्रयागराज। तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को 30 मार्च तक निकाले जाने को लेकर अब तक शासन की ओर से कोई लिखित आश्वासन नहीं मिला है। इसे लेकर बुधवार को बेली अस्पताल के संविदा कर्मचारियों ने अस्पताल में ही शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी और प्रमुख अधीक्षक नीति श्रीवास्तव का घेराव कर अनुबंध बढ़ाने या विभागीय समायोजन करने की मांग की। कर्मचारियों ने यह भी कहा कि 9 मार्च तक लिखित आश्वासन न मिलने पर वे 11 मार्च को संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ उप्र के बैनर तले लखनऊ में अनिश्चित कालील धरना शुरू करेंगे। .


Previous Post Next Post