Thursday, March 14, 2019

बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों की होली इस बार रहेगी फीकी , पिछले दो महीने से मानदेय का नहीं हुआ भुगतान , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों की होली इस बार रहेगी फीकी ,  पिछले दो महीने से मानदेय का नहीं हुआ भुगतान , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत अंशकालिक अनुदेशकों की होली इस बार फीकी रहेगी। पिछले दो महीने से मानदेय का भुगतान नहीं होने के कारण जिले के 753 अनुदेशकों के चेहरे पर निराशा साफ देखी जा सकती है।.

उच्च प्राथमिक स्कूलों में शारीरिक शिक्षा, कला, कृषि विज्ञान और कम्प्यूटर विषय पढ़ाने के लिए 2013 में अनुदेशकों की नियुक्ति हुई थी। उस समय 11 महीने की संविदा पर सात हजार रुपये प्रतिमाह पर रखा गया था। 2014 में मानदेय बढ़ाकर 8470 रुपये कर दिया गया। लेकिन मानदेय भुगतान लेटलतीफी की शिकायत बनी रहती है। सर्व शिक्षा अभियान से बजट आवंटित होने के कारण दो-तीन महीने देरी से भुगतान आम बात है। उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष अखिलेश प्रताप ने मानदेय के नियमित भुगतान की मांग की है।.

बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि दिसंबर तक का भुगतान हो चुका है। जनवरी-फरवरी माह के मानदेय के लिए बजट नहीं मिला है। कोशिश है कि होली से पहले भुगतान कर दिया जाए।.

Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App