Sunday, March 10, 2019

बड़ी खबर :: चकबंदी लेखपाल के 1364 पदों पर UPSSSC द्वारा निकाली गयी सीधी भर्ती प्रक्रिया निरस्त , प्रदेश सरकार ने OBC / ST श्रेणी के एक भी पद का विज्ञापन न निकालने पर दिए जाँच के आदेश , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर :: चकबंदी लेखपाल के 1364 पदों पर UPSSSC द्वारा निकाली गयी सीधी भर्ती प्रक्रिया निरस्त , प्रदेश सरकार ने OBC / ST श्रेणी के एक भी पद का विज्ञापन न निकालने पर दिए जाँच के आदेश , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर  




शासन ने चकबन्दी लेखपाल के 1364 सीधी भर्ती के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है। अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अनुसूचित जनजाति श्रेणी के एक भी पद का विज्ञापन न निकाले जाने के कारण भर्ती प्रक्रिया निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

इन 1364 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 1002 तथा अनुसूचित जाति श्रेणी के 362 पदों का विज्ञापन निकाला गया था। चकबन्दी लेखपालों की सीधी भर्ती के विज्ञापित कुल पदों में अन्य पिछड़ा वर्ग तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग के पदों का विज्ञापन किन परिस्थितियों में नहीं किया गया, यदि इस श्रेणी के आरक्षण कोटा पहले से ही भरा है तो ऐसा क्यों है, इसकी जांच का भी फैसला लिया गया है।

अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने चकबंदी आयुक्त को पत्र लिखकर शासन द्वारा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से इस भर्ती प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से रोकते हुए और भर्ती के संबंध में पूर्व में जारी विज्ञापन के शीघ्र निरस्तीकरण की कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही कार्रवाई से शासन को अवगत कराने का निर्देश दिया है।

यह था विज्ञापन में विवरण
ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चकबन्दी लेखपाल (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2019 के संबंध में विज्ञापन संख्या-03-परीक्षा/2019 जारी किया गया। इस विज्ञापन की सारिणी-1 में चकबन्दी लेखपाल की सीधी भर्ती के कुल 1364 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 1002 पदों, अनुसूचित जाति श्रेणी के 362 पदों, अनुसूचित जनजाति श्रेणी के शून्य पदों एवं अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के शून्य पदों का विवरण अंकित है।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App