Sunday, February 17, 2019

RRB Group D Result: रेलवे ग्रुप डी परिणाम के इंतजार के बीच आरआरबी का नया नोटिस जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

RRB Group D Result: रेलवे ग्रुप डी परिणाम के इंतजार के बीच आरआरबी का नया नोटिस जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




अब जब रेलवे ग्रुप डी के 1 करोड़ 89 लाख उम्मीदवार बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, इस बीच रेलवे भर्ती बोर्ड ने एक नया नोटिस जारी किया है। ये नोटिस असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा को लेकर है। इस नोटिस के अनुसार रेलवे भर्ती बोर्ड एएलपी व टेक्नीशियन सेकेंड स्टेज सीबीटी की आंसर-की कल (18 फरवरी) जारी करेगा। रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर यह सूचना दी गई है कि आंसर-की 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे जारी की जाएगी। आंसर-की पर उम्मीदवार 19 फरवरी सुबह 10 बजे से आपत्ति दर्ज करा पाएंगे। 20 फरवरी रात 11:59 बजे तक ही आपत्ति दर्ज कराई जा सकेगी। 20 फरवरी के बाद ये लिंक रेलवे भर्ती बोर्ड की सभी आधिकारिक वेबसाइट्स से हटा दिया जाएगा। असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन की 66 हजार वैकेंसी है।



ग्रुप डी तारीख व समय को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं
किसी भी रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ग्रुप डी रिजल्ट जारी करने की तिथि और समय की घोषणा नहीं की गई है। इसलिए इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट आज ही जारी कर दिया जाएगा। ये कयास रेलवे अधिकारी के उस बयान पर आधारित हैं जिसमें कहा गया था कि आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट मध्य फरवरी में जारी किया जा सकता है।

सेलेक्शन न होने पर नहीं खराब होगी तैयारी, फिर निकल रही है भर्ती
लाखों उम्मीदवार पीईटी (अगले चरण की परीक्षा)  में नहीं जा पाएंगे। जो पीईटी में जाएंगे, सभी परीक्षार्थियों का फाइनल नहीं हो पाएगा। 63 हजार पदों के लिए इतने ही उम्मीदवार चुने जाएंगे। लेकिन इस बीच बड़ी राहत देने वाली खबर यह है कि रेलवे 1 लाख 30 हजार भर्ती और निकालने वाला है। इस भर्ती की सूचना 23 फरवरी के रोजगार समाचार में दी जा सकती है। बताया जा रहा है कि ये भर्ती (RRB NTPC) टेक्निकल और नॉन टेक्निकल पदों पर होगी। मार्च में इसका विस्तृत नोटिफिकेशन भी जारी हो सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें टीटीई, टाइपिस्ट, टिकट कलक्टर, असिस्टेंट स्टेशन मास्टर जैसे पद हो सकते हैं। इसलिए अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। आपने जो परीक्षा की तैयारी आरआरबी ग्रुप डी व असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा में की थी, वो तैयारी RRB NTPC 1 लाख 30 भर्ती की परीक्षा में काम आ जाएगी। आपको चाहिए कि आप अपनी प्रैक्टिस न छोड़ें। ऐसे में जाहिर है कि जिनका सेलेक्शन रेलवे ग्रुप डी की 63000 भर्ती में नहीं होगा, उन्हें एक और मौका मिल रहा है।