Friday, February 15, 2019

यूपी लोक सेवा आयोग की सहायक अभियंता भर्ती के अभ्यर्थियों का इंटरव्यू एक मार्च से होगा ,यूपी लोक सेवा आयोग ने जारी किया इंटरव्यू का कार्यक्रम , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी लोक सेवा आयोग की सहायक अभियंता भर्ती के अभ्यर्थियों का इंटरव्यू एक मार्च से होगा ,यूपी लोक सेवा आयोग ने जारी किया इंटरव्यू का कार्यक्रम ,  क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



 सम्मिलित राज्य अभियंत्रण परीक्षा-2013 के तहत सहायक अभियंता (एई) के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू एक मार्च से शुरू होने जा रहा है, जो चार अप्रैल तक चलेगा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने बृहस्पतिवार को साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी कर दिया।
सहायक अभियंता के 819 पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने दो फरवरी को मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी किया था, जिसमें 2641 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था। आयोग ने अब इंटरव्यू की तिथि घोषित कर दी है। सहायक अभियंता (सिविल) पद के लिए इंटरव्यू एक से 29 मार्च तक विभिन्न तिथियों आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा सहायक अभियंता (मैकेनिक) पद के लिए इंटरव्यू 30 मार्च से तीन अप्रैल तक, सहायक अभियंता (विद्युत) और सहायक अभियंता (कृषि) के लिए इंटरव्यू चार अप्रैल को होगा। आयोग इस परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम अप्रैल के अंत तक घोषित कर सकता है।
गौरतलब है कि सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा के तहत अवर अभियंता (जेई) के 3222 और एई के 819 पदों के लिए ढाई साल पहले परीक्षा का आयोजन किया गया था। जेई के पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा की कॉपियां जांचने का काम अब भी जारी है। एई के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा वर्ष 2016 में 10, 12 एवं 13 अप्रैल को आयोजित की गई थी। परीक्षा में 7104 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा में सामान्य चयन के लिए सिविल, यांत्रिक, विद्युत एवं कृषि शाखाओं की 805 रिक्तियां और विशेष चयन के तहत दिव्यांग जन के लिए 13 रिक्तयां थीं।