Saturday, February 9, 2019

संविदा भर्ती की जांच रिपोर्ट भटकी , बाराबंकी सीएमओ कार्यालय से हुई 196 पदों पर भर्ती में गड़बड़ी की शिकायत , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

संविदा भर्ती की जांच रिपोर्ट भटकी , बाराबंकी सीएमओ कार्यालय से हुई 196 पदों पर भर्ती में गड़बड़ी की शिकायत , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत संविदा पर भर्ती घोटाले की विजिलेंस जांच रास्ता भटक गई है। जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री से अनुमोदन के बाद विजिलेंस विभाग के प्रमुख सचिव को भेजी जानी चाहिए। लापरवाही से जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव के पास भेज दी गई।.


बाराबंकी सीएमओ कार्यालय ने 2017 में एनएचएम के 196 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की। संविदा पर भर्ती में धांधली के आरोप लगे। इसमें चेहतों को नौकरी देने के आरोप लगे थे। योग्यता, अनुभव आदि को लेकर भी सवाल उठाए गए थे। मामले की शिकायत के बाद विजलेंस जांच के आदेश हुए। विजलेंस से मामले की जांच की। जांच में अनियमितता की पुष्टि हुई।.


मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद जांच रिपोर्ट मुख्य सचिव के माध्यम से विजिलेंस विभाग के प्रमुख सचिव को भेजी जानी थी पर फाइल स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को भेज दी गई है।.

28 जनवरी को विजिलेंस विभाग के अनु सचिव अनमोल सिंह स्वास्थ्य विभाग के निजी सचिव को पत्र भेजा। इसमें साफ कहा गया है कि निजी सचिव व्यक्तिगत रूप से जांच रिपोर्ट सौंपे।.

भर्ती घोटाले के आरोप में बाराबंकी समेत एनएचएम के कई अफसरों की गर्दन फंस सकती है। अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई के बचने के लिए अफसरों को गुमराह किया जा रहा है। जांच रिपोर्ट भी संबंधित विभाग को नहीं भेजी गई। अधिकारी इसे साजिश बता रहे हैं। .