सॉल्वर गैंग पर शिकंजा :: हर परीक्षा में नया तरीका अपनाता था गैंग , ' कभी ओएमआर बदलवाने तो कभी सॉल्व पेपर का देते थे झांसा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

सॉल्वर गैंग पर शिकंजा :: हर परीक्षा में नया तरीका अपनाता था गैंग , ' कभी ओएमआर बदलवाने तो कभी सॉल्व पेपर का देते थे झांसा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




वेस्ट यूपी में सक्रिय इस गिरोह ने कई अभ्यर्थियों को लाखों का फटका लगाया है। इस गिरोह के सदस्य हर भर्ती परीक्षा में अलग अलग तरीके से सेंधमारी करते और अभ्यर्थियों से ठगी भी करते। भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने की फुलप्रुफ प्लानिंग के चलते ये गिरोह अब सॉल्वर बैठाने लगा था और कई बार फर्जी सॉल्व पेपर पैसा ले लेते थे। इस गिरोह के दूसरे मास्टरमाइंड पर अब एसटीएफ का फोकस है। .

एसटीएफ सीओ ब्रिजेश सिंह ने बताया कि ये गिरोह पिछले छह-सात साल से ज्यादा समय से सक्रिय है। इस गिरोह में वेस्ट यूपी के तमाम जिलों से लोग जुड़े हैं। इन्हें एजेंट कहा जाता है। ये एजेंट प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे युवकों को अपने जाल में फंसा लेते हैं। इसके बाद एजेंट पांच से आठ लाख रुपये के बदले में परीक्षा पास कराने का ठेका उठाते हैं। इसके बाद पैसा उठा लिया जाता था। हर परीक्षा से पहले अलग अलग तरीका अपनाया जाता था। .

एसटीएफ अधिकारियों के अनुसार कभी तो सॉल्वर को परीक्षा में बैठा दिया जाता। कभी ये गिरोह सॉल्व पेपर दे देता था। सबसे ज्यादा पैसा ओएमआर शीट बदलवाने के नाम पर फर्जीवाड़ा कर कमाया जा रहा था।.

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए -

Previous Post Next Post