Thursday, January 3, 2019

आगरा में 7 हजार युवा देंगे आरपीएफ परीक्षा ,परीक्षा के लिए रेलवे और आरपीएफ की तैयारियां अंतिम चरण में , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

आगरा में 7 हजार युवा देंगे आरपीएफ परीक्षा ,परीक्षा के लिए रेलवे और आरपीएफ की तैयारियां अंतिम चरण में  , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में सब इंस्पेक्टरों की भर्ती के लिए 6 जनवरी को परीक्षा होगी। आगरा में 9 केन्द्रों पर तीन पालियों में परीक्षा होगी। तीनों पालियों में 7 हजार के करीब परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। परीक्षा के लिए रेलवे और आरपीएफ की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। .

आरपीएफ के कमांडेंट शादान जेब खान ने बताया कि अखिल भारतीय स्तर पर आरपीएफ में सब इंस्पेक्टरों की लिखित परीक्षा हो रही है। इसी क्रम में आगरा में 9 केन्द्रों पर 6 जनवरी को परीक्षा होगी। 1.30 घंटे की तीन पालियों में होने वाली परीक्षा में प्रत्येक पाली में एक परीक्षा केन्द्र पर 250 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। .

परीक्षा के लिए सभी नौ केन्द्रों पर आरपीएफ के 50 अधिकारियों व सिपाहियों की ड्यूटी लग दी गई है। परीक्षा कंप्यूटर पर ऑनलाइन होगी। कड़ी जांच के बाद ही परीक्षार्थी परीक्षा कक्ष में प्रवेश कर पाएंगे। .

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए -