Tuesday, January 22, 2019

पीसीएस जे मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र हुए जारी , 30 , 31 जनवरी और 1 फरवरी को होगी पीसीएस जे मेंस परीक्षा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

पीसीएस जे मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र हुए जारी , 30 , 31 जनवरी  और 1 फरवरी को होगी पीसीएस जे मेंस परीक्षा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सोमवार को पीसीएस जे मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए। परीक्षा 30, 31 जनवरी और एक फरवरी को प्रस्तावित है। परीक्षा के लिए प्रयागराज और लखनऊ में केंद्र बनाए गए हैं। मुख्य परीक्षा का पाठ्यक्रम आयोग पहले ही जारी कर चुका है। 30 जनवरी को परीक्षा एक सत्र सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक, 31 जनवरी एवं एक फरवरी को दो सत्रों सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक और अपराह्न दो से शाम पांच बजे तक आयोजित की जाएगी।

परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार के अनुसार परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र यूपीपीएससी की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर फोटो मुद्रित न हो, वे आईडी प्रूफ की मूल प्रति एवं दो छायाप्रति और पासपोर्ट आकार के दो फोटोग्राफ साथ लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचेंगे, वरना उन्हें केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

मुख्य परीक्षा में 6041 अभ्यर्थियों को शामिल होना है। यूपीपीएससी की ओर से 16 दिसंबर को पीसीएस जे की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा के लिए 64691 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे और इनमें से 38209 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

आयोग ने पांच जनवरी को प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी किया था, जिसमें 6041 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए -