Sunday, January 27, 2019

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ :: 21 फरवरी से 18 अप्रैल तक होंगी विवि की परीक्षाएं , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

चौधरी चरण सिंह  यूनिवर्सिटी मेरठ :: 21 फरवरी से 18 अप्रैल तक होंगी विवि की परीक्षाएं , क्लिक  करे और पढ़े पूरी खबर 




मेरठ-सहारनपुर मंडल में चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी की मुख्य परीक्षाएं 21 फरवरी से शुरू होकर 18 अप्रैल तक चलेंगी। विवि में पहली बार रविवार को भी पेपर कराए जाएंगे। शुरुआत पीजी प्रथम वर्ष और यूजी द्वितीय एवं फाइनल इयर के पेपर से होगी।.

परीक्षा सुबह सात से दस, 11-02 और तीन से छह बजे तक तीन पालियों में होगी। 57 दिनों तक चलने वाली मुख्य परीक्षा में 49 कार्यदिवसों में पेपर कराए जाएंगे। विवि ने परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। छात्र वेबसाइट  से परीक्षा कार्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं।.

विवि में फिलहाल यूजी-पीजी प्राइवेट के परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं। रेगुलर के फॉर्म पहले ही भरे जा चुके हैं। अप्रैल में संभावित लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पेपर कराने के निर्देशों के क्रम में विवि ने शुक्रवार को बीए, बीकॉम रेगुलर-प्राइवेट, एमए-एमकॉम प्राइवेट, बीएससी, बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ साइंस एंड स्पोर्ट्स रेगुलर का कार्यक्रम जारी कर दिया। विवि के अनुसार समय से परीक्षा कराने को इस वर्ष तीन, दस, 17, 24 एवं 31 मार्च को रविवार के दिन भी कॉलेजों में परीक्षाएं होंगी। .

स्नातक में फाउंडेशन कोर्स सहित महत्वपूर्ण विषयों के पेपर मार्च के आखिर और अप्रैल में रखे गए हैं। फरवरी में एमए, एमकॉम के अधिकांश पेपर होंगे। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय के अनुसार प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं तीन और फाइनल की दो घंटे की होंगी। विवि फरवरी के दूसरे हफ्ते तक एडमिट कार्ड जारी कर देगा। परीक्षा में करीब चार लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। .


नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए -