Wednesday, January 2, 2019

एसएससी परीक्षा :: अब गूगल मैप पर देखें परीक्षा केंद्र , ऑनलाइन परीक्षा कराने को नियुक्त नई एजेंसी टीसीएस ने शुरू किया काम.13 जनवरी को जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर के साथ होगी इस वर्ष की परीक्षा की शुरुआत , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

एसएससी परीक्षा :: अब गूगल मैप पर देखें परीक्षा केंद्र , ऑनलाइन परीक्षा कराने को नियुक्त नई एजेंसी टीसीएस ने शुरू किया काम.13 जनवरी को जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर के साथ होगी इस वर्ष की परीक्षा की शुरुआत , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए नियुक्त एजेंसी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने काम शुरू कर दिया है। इस वर्ष इस एजेंसी द्वारा पहली परीक्षा 13 जनवरी को आयोजित की जाएगी। नई एजेंसी ने परीक्षा केंद्रों को गूगल मैप से जोड़ दिया है। अब अभ्यर्थी गूगल मैप से परीक्षा केंद्र की सटिक जानकारी कर सकते हैं।.

इसके साथ ही एजेंसी ने ऑनलाइन परीक्षा के लिए कुछ नए शहर भी चयनित किए हैं। 13 जनवरी को होने वाली जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर 2018 की ऑनलाइन परीक्षा यूपी में झांसी और बिहार में भागलपुर और मुजफ्फरपुर में भी कराई जाएगी। एसएससी मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक राजीव सचान ने बताया कि आगे होने वाली परीक्षाओं में कुछ और शहरों को शामिल करते हुए वहां भी परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।.

क्षेत्रीय निदेशक ने बताया कि जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर की परीक्षा 10 से 12 बजे के बीच होगी। इसका प्रवेश पत्र बहुत जल्द जारी कर दिया जाएगा। इस परीक्षा में देशभर से 49435 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इनमें 14170 परीक्षार्थी मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले यूपी और बिहार के होंगे। लखनऊ में 2225, कानपुर में 2041, वाराणसी में 1742, आगरा में 1401, गोरखपुर में 1052, मेरठ में 897, बरेली में 840, झांसी में 231, पटना में 2979, भागलपुर में 442, मुजफ्फरपुर में 517 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।.


नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए -