Friday, December 14, 2018

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती II 2018: तय समय से आगे आयोजित होगी लिखित परीक्षा, टीसीएस ने खड़े किए हाथ , 19 और 20 जनवरी को भी परीक्षा का आयोजन मुश्किल , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती II  2018: तय समय से आगे आयोजित होगी लिखित  परीक्षा, टीसीएस ने खड़े किए हाथ , 19 और 20 जनवरी को भी परीक्षा का आयोजन मुश्किल , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 







सिपाही के 49568 पदों के लिए निकली भर्ती के लिए परीक्षा पूर्व निर्धारित समय पर नहीं हो पाएगी। परीक्षा कराने वाली एजेंसी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने परिचालन संबंधी समस्याओं का हवाला देकर पहले जो परीक्षा 4 और 5 जनवरी को आयोजित होनी थी, टीसीएस ने भर्ती बोर्ड से अनुरोध किया है कि परीक्षा को कम से कम 15 दिन टाल दिया जाए। दरअसल भर्ती बोर्ड ने टीसीएस के अनुरोध को स्वीकार करते हुए परीक्षा के लिए नया कार्यक्रम प्रस्तावित किया है। भर्ती बोर्ड के चेयरमैन जीपी शर्मा की ओर से प्रमुख सचिव गृह को पत्र भेजकर प्रस्तावित तिथियों के बारे में भी जानकारी दे दी है।

जीपी शर्मा की ओर से पत्र में बताया गया है कि पहले जो परीक्षा 4 और 5 जनवरी को आयोजित होनी थी उसके  कार्यक्रम में बदलाव किया जा रहा है। नए कार्यक्रम के अनुसार 19 जनवरी को पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा शाम को तीन बजे से पांच बजे के बीच कराने की योजना है। इसी तरह 20 जनवरी को भी दो पालियों में परीक्षा आयोजित करना प्रस्तावित है।

जीपी शर्मा ने बताया कि यह सही है कि 19 और 20 जनवरी को प्रस्तावित परीक्षा कराए जाने की बात है, हालांकि यह भी निश्चित नहीं है। प्रयागराज में होने वाले कुंभ और अन्य पहलुओं को भी ध्यान में रख कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। वहीं सूत्रों का कहना है कि भर्ती बोर्ड आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही इस परीक्षा को आयोजित करा लेना चाहता है। बोर्ड अपने मकसद में कितना कामयाब होता है यह आने वाला समय बताएगा।




नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड