Sunday, December 23, 2018

नए साल पर पुलिस अफसरों को प्रमोशन का गिफ्ट , 24 दिसंबर को होगी आईपीएस अफसरों के प्रमोशन को लेकर विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

नए साल पर पुलिस अफसरों को प्रमोशन का गिफ्ट , 24 दिसंबर को होगी आईपीएस अफसरों के प्रमोशन को लेकर विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 
 



नए साल से पहले पुलिस विभाग में साल 1994 से लेकर 2006 बैच के आईपीएस अफसरों के लिए प्रमोशन की बहार आएगी। 24 दिसंबर को वर्ष 1994, 2001, 2005 व 2006 बैच के आईपीएस अफसरों के प्रमोशन को लेकर विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक होगी। इसके साथ ही अडिशनल एसपी के 36 पदों के लिए वर्ष 2001 व 2003 बैच के पीपीएस अफसरों की भी डीपीसी होगी।

वर्ष 1994 बैच के आईपीएस बनेंगे एडीजी : डीपीसी में आईजी से एडीजी के पद प्रमोशन के लिए साल 1994 बैच के चार आईपीएस अफसरों के नाम पर विचार होगा। इसमें आईजी रेंज मुरादाबाद बिनोद कुमार सिंह, आईजी रेंज बरेली डीके ठाकुर, लखनऊ रेंज के आईजी सुजीत पांडेय और डीजीपी मुख्यालय में तैनात आईजी लोक शिकायत राजा श्रीवास्तव के नामों पर विचार होगा। वर्ष 1994 बैच के अफसरों में बिनोद कुमार सिंह के बाद अखिल कुमार का नंबर है लेकिन फिलहाल वे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं इसलिए उनके नाम पर विचार नहीं होगा। वर्ष 1994 बैच के बचे हुए आईपीएस असीम अरुण, एलवी एंटनी देव कुमार व जय नारायण सिंह को जुलाई व दिसंबर 2019 में प्रमोशन मिल पाएगा।

वर्ष 2001 बैच के अफसर बनेंगे आईजी

डीआईजी एलओ प्रवीण कुमार समेत वर्ष 2001 बैच के 5 अफसरों के नाम पर आईजी के पद पर प्रमोशन के लिए विचार होगा। डीआईजी बस्ती रेंज आशुतोष कुमार, डीआईजी पीटीसी ज्ञानेश्वर तिवारी, डीआईजी फैजाबाद रेंज ओंकार सिंह, डीआईजी सहारनपुर रेंज शरद सचान के नाम शामिल हैं।

वर्ष 2005 बैच के अफसर बनेंगे डीआईजी : डीआईजी के पद पर प्रमोशन के लिए वर्ष 2005 बैच के 30 अफसरों के नाम पर विचार होगा। इसमें लखनऊ में एसएसपी तैनात रहीं मंजिल सैनी, दीपक कुमार, राजेश पांडेय के अलावा आर के भारद्वाज, एसएसपी गाजियाबाद उपेंद्र कुमार अग्रवाल, एसपी रेलवे सुभाष चंद्र दुबे, एसएसपी मेरठ अखिलेश कुमार, एसपी सीबी सीआईडी विनय कुमार यादव, एसपी इंटेलिजेंस हीरालाल, संजय कुमार प्रथम, अरविंद सेन, शिव शंकर सिंह, एसपी जौनपुर दिनेश पाल सिंह, ओपी श्रीवास्तव, राकेश सिंह, वीपी श्रीवास्तव, एसपी बिजनौर उमेश कुमार सिंह, राजेंद्र प्रसाद पांडेय, विशंभर डी शुक्ला, एसपी बलिया श्रीपर्णा गांगुली, बाल कृष्ण यादव, पूनम श्रीवास्तव, रामलाल वर्मा, अनिल कुमार, एसपी उन्नाव हरीश कुमार, हरिनारायण सिंह, दिलीप कुमार, ललित कुमार सिंह और कृष्ण बहादुर सिंह के नाम शामिल हैं। इस बैच के जे रविंदर गौड और राजेश कृष्णा के खिलाफ चल रही जांच के चलते इनके प्रमोशन पर संशय है।

वर्ष 2006 बैच के अफसरों को मिलेगा सिलेक्शन ग्रेड : वर्ष 2006 बैच के अफसरों को सिलेक्शन ग्रेड देने के लिए आईपीएस आकाश कुलहरी, एसपी सीतापुर एल आर कुमार, शलभ माथुर, डा मनोज कुमार, पुष्पांजलि देवी, प्रतीप कुमार मिश्रा, राम प्रताप सिंह, अशोक कुमार पाण्डेय, गंगानाथ त्रिपाठी, साधना गोस्वामी, अनंत देव और शिव प्रसाद उपाध्याय के नामों पर विचार होगा।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए -