यूपी लोक सेवा आयोग पीसीएस 2016 इंटरव्यू :: इंटरव्यू में पूछा, उर्जित पटेल ने क्यों दिया इस्तीफा , अयोध्या विवाद से जुड़े प्रश्न भी पूछे गए , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी लोक सेवा आयोग पीसीएस 2016 इंटरव्यू :: इंटरव्यू में पूछा, उर्जित पटेल ने क्यों दिया इस्तीफा , अयोध्या विवाद से जुड़े प्रश्न भी पूछे गए , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2016 मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के इंटरव्यू के दूसरे दिन मंगलवार को आरबीआई और अयोध्या विवाद से जुड़े प्रश्न भी पूछे गए। एक अभ्यर्थी से पूछा गया कि -'रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर उर्जित पटेल ने इस्तीफा क्यों दिया।'.

इंटरव्यू बोर्ड के सदस्यों ने अभ्यर्थियों से पूछा की केन्द्र सरकार व आरबीआई के बीच क्या विवाद है। अयोध्या में किस बात का विवाद है, वहां की संस्कृति क्या है। बोर्ड की ओर से प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति का पूरा नाम भी पूछा गया। कोई व्यक्ति कैसे महान हो सकता है, आखिर अकबर क्यों महान था। .

यूपी की प्रमुख नदियां कौन-कौन सी हैं। उनकी वर्तमान में स्थिति क्या है। जम्मू-कश्मीर का मुद्दा कैसे सुलझाया जा सकता है। .

पाकिस्तान झुकना क्यों नहीं चाहता है। मध्यकाल के दौरान किस शासक ने सड़कें बनवाई थीं। धारा 144 क्या है, यह कब लागू की जाती है। केन्द्र सरकार की ओर से स्वच्छता का लोगो व मोटो क्या है आदि प्रश्न पूछे गए।.

इसके साथ विषय संबंधित प्रश्न भी बोर्ड की ओर से अभ्यर्थियों से पूछे गए। बोर्ड ने पूछा कि एसडीएम को दंगे के दौरान क्या करना चाहिए। वह राजस्व कैसे इकट्ठा करता है। डीएम व एसडीएम में क्या अंतर होता हैं। एसडीएम किन-किन नामों से जाना जाता है। साक्षात्कार के लिए पांच बोर्ड का गठन किया गया था। कुल 80 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। .

' पीसीएस 2016 के इंटरव्यू में छाया आरबीआई व अयोध्या विवाद.

' दूसरे दिन इंटरव्यू में पांच बोर्ड के लिए बुलाए गए थे 80 अभ्यर्थी .

इंटरव्यू के बाद बाहर निकलने वाले अभ्यर्थियों को प्रतियोगी छात्रों ने घेर लिया। अभ्यर्थियों से सब एक ही सवाल पूछ रहे थे कि बोर्ड ने कौन-कौन सा प्रश्न किया। अभ्यर्थी बारी-बारी से जवाब दे रहे थे। गेट पर घेरने वालों में वह अभ्यर्थी थे जिनको अभी साक्षात्कार देना है। इस दौरान कुछ अभ्यर्थी नोट कर रहे थे, जबकि कुछ सीधे मोबाइल पर रिकार्ड कर रहे थे। .




नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड



Previous Post Next Post