Sunday, November 18, 2018

बड़ी खबर :: UP TET Exam , एसटीएफ ने किया मुरादाबाद में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर :: UP TET Exam , एसटीएफ ने किया मुरादाबाद में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने मुरादाबाद जिले में यूपी टीर्ईटी परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश कर रहे सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश किया है. एसएसपी एसटीएफ ने बताया कि बरेली टीम ने 6 साल्वर सचिन, जितेंद्र, विपिन, सौरभ, सिप्पू और मिथिलेश को गिरफ्तार किया है. इन सभी से पूछताछ चल रही है.


बता दें उत्तर प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में टीचर्स भर्ती के लिए जरूरी टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी टीईटी की परीक्षा रविवार को इंटेलिजेंस और एसटीएफ की निगरानी में आयोजित की जा रही है. इस बार टीईटी की परीक्षा में करीब 17.83 लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. परीक्षा यूपी के सभी 75 जिलों में बनाए गए 21 हजार से ज्यादा केंद्रों पर दो पालियों में होनी है.


गौरतलब है टीईटी की परीक्षा से पहले सॉल्वर गैंग पकड़े जाने के बाद योगी सरकार ने पूरी परीक्षा के दौरान इंटेलिजेंस एजेंसियों और एसटीएफ को एलर्ट किया है. अथॉरिटी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के मुताबिक परीक्षा के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी हैं.

इसके अलावा अब सभी केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने से पहले गेट पर तलाशी के दौरान की वीडियोग्राफी भी कराने का फैसला किया गया है. इस परीक्षा को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवा पाना योगी सरकार के लिए बड़ी चुनौती है. टीईटी परीक्षा कराने का जिम्मा प्रयागराज में यूपी सरकार की संस्था परीक्षा नियामक प्राधिकारी यानी एग्जामिनेशन रेग्युलेटरी अथॉरिटी को मिला है.

अथॉरिटी का दावा है कि सभी जिलों में 36 घंटे पहले ही पेपर पहुंच गए हैं, जो कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच रखे गए हैं. टीचर्स बनने के लिए जरूरी डिग्री के साथ ही टीईटी पास करना जरूरी होता है. टीईटी का पेपर क्वालिफाइंग होता है और अभ्यर्थी को न्यूनतम निर्धारित नंबर हासिल करने होते हैं.
परीक्षा संपन्न करवाने के लिए 1 लाख 33 हजार शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा करीब 6000 पर्यवेक्षक, 690 सचल दस्ते और शिक्षा विभाग के 12000 से ज़्यादा कर्मचारियों को भी ड्यूटी में लगाया गया है. सबसे ज्यादा 94 हजार अभ्यर्थी प्रयागराज के 133 केंद्रों पर परीक्षा देंगे. परीक्षा के संचालन के लिए प्रयागराज में पीएनपी के दफ्तर में एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जिसका नंबर 0532- 2466761 है.

WhatsApp Group 13



नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड