Sunday, November 11, 2018

काम की खबर :: पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी , त्योहारों के बाद पुलिस कप्तान व ऊपरी रैंक के अफसरों में होगा बदलाव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

काम की खबर :: पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी , त्योहारों के बाद पुलिस कप्तान व ऊपरी रैंक के अफसरों में होगा बदलाव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



त्योहारों के बाद पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी है। इसमें कई जिलों के पुलिस कप्तान और उससे ऊपरी रैंक के अधिकारियों में बदलाव किया जाएगा। इसमें कम से कम एक दर्जन से अधिक जिलों के पुलिस कप्तानों के कार्य क्षेत्रों में परिवर्तन किया जाएगा। डीजीपी मुख्यालय और गृह विभाग के सूत्रों का कहना है कि कई जिलों के पुलिस कप्तानों के संबंध में शिकायतें हैं और कुछ को उनके अच्छे काम का इनाम दिया जाना है। ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है, ताकि लोकसभा चुनाव से पहले नए अधिकारियों को जिलों में भेजा जाए और वे क्षेत्र को कायदे से समझ सकें।

अभी तक त्योहारों के कारण तबादलों पर निर्णय नहीं हो पा रहा था। वहीं, प्रमोशन पाए एक दर्जन से अधिक पुलिस अफसरों को भी नई तैनाती का इंतजार है। लगभग तीन माह पूर्व 23 पीपीएस अफसरों को प्रमोशन देकर आईपीएस बनाया गया था। उनमें से केवल सात लोगों  को ही तैनाती मिली है। शेष अभी अपनी तैनाती का इंतजार कर रहे हैं।

2013 बैच के भी कई ऐसे आईपीएस हैं जो अभी अपर पुलिस अधीक्षक के रूप में अलग-अलग जिलों में कार्य कर रहे हैं। ऐसे में इन अफसरों की ही संख्या 25 से ज्यादा है। कुछ ऐसे जिले भी हैं जहां के स्थानीय नेता संबंधित अधिकारी से नाराज हैं और शिकायत शासन तक पहुंचा रहे हैं।

माना जा रहा है कि लगभग 35 से 40 पुलिस अधीक्षक रैंक के अफसरों को नई तैनाती दी जाएगी। इसके अलावा, एडीजी, आईजी व डीआईजी रैंक के भी कुछ अफसर इस सूची में शामिल हो सकते हैं।


नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड