Sunday, November 11, 2018

प्रदेश में राज्य सरकार के 77 विभागों में बाबुओ की कमी होगी दूर , 5277 पदों पर जल्द होगी नियुक्ति , दो वर्षो से लंबित कनिष्ठ सहायक चयन प्रक्रिया अगले महीने तक होगी पूरी , चयनित युवाओ से 17 तक मांगी विभागों की प्राथमिकता , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्रदेश में राज्य सरकार के 77 विभागों में बाबुओ की कमी होगी दूर , 5277 पदों पर जल्द होगी नियुक्ति , दो वर्षो से लंबित कनिष्ठ सहायक चयन प्रक्रिया अगले महीने तक होगी पूरी , चयनित युवाओ से 17 तक मांगी विभागों की प्राथमिकता , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



लंबे समय से बाबुओं की कमी का सामना कर रहे विभागों का संकट जल्द दूर होगा। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने दो वर्ष से लंबित कनिष्ठ सहायकों के रिक्त 5277 पदों पर आवेदकों के चयन की कार्यवाही पूरी कर ली है। अब चयनित युवाओं को विभाग आवंटित करने के लिए उनसे ऑनलाइन वरीयता ली जा रही है। ये युवा 17 नवंबर तक आयोग की वेबसाइट पर जाकर वरीयता दर्ज कर सकते हैं। नए साल से पहले इन्हें नौकरी मिल जाने की संभावना है। 2016 में 77 विभागों में कनिष्ठ सहायकों के रिक्त 5277 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। तब चयन प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी। योगी सरकार ने आयोग का पुनर्गठन करने के बाद प्रक्रिया आगे बढ़ाई।

सतर्कता आयोग की जांच सहित तमाम पेचीदगियां दूर करते हुए आयोग ने रिक्त पदों पर अभ्यर्थियों का चयन पूरा कर लिया है। चयनित युवाओं को रिक्तियों के आधार पर विभाग आवंटित होने हैं। आयोग ने इसके लिए उनसे वरीयता मांगी है।

दिसंबर में युवाओं को विभाग आवंटित करने का प्रयास
आयोग के चेयरमैन सीबी पालीवाल ने बताया कि विकल्प लेने के बाद विभागों का आवंटन किया जाएगा। प्रयास है कि दिसंबर में युवाओं को विभाग आवंटित कर दिया जाए। इसके बाद विभाग इनकी जॉइनिंग कराएंगे।

पालीवाल ने उम्मीद जताई कि नए साल से पहले चयनित युवाओं को नौकरी मिल जानी चाहिए। बताया कि दिसंबर में आयोग की दो लिखित परीक्षाएं हैं, इसलिए विभाग आवंटन में थोड़ा समय लग रहा है।

अभ्यर्थियों की नियुक्ति से माध्यमिक शिक्षा परिषद, बेसिक शिक्षा निदेशालय, उच्च शिक्षा, आयुक्त खाद्य, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राजस्व परिषद व सिंचाई जैसे विभागों को सैकड़ों नियमित कर्मी उपलब्ध हो जाएंगे। इससे विभागों के कामकाज में तेजी आएगी।

इन विभागों को मिलेंगे 100 से अधिक कर्मी
विभाग--रिक्त पदों की संख्या
बेसिक शिक्षा निदेशालय  इलाहाबाद (मंडलीय कार्यालय)--918
आयुक्त खाद्य एवं रसद (जनपदीय कार्यालय)--558
आयुक्त खाद्य एवं रसद (संभागीय कार्यालय)--255
राजस्व परिषद (डीएम कार्यालयों के लिए)--545
लोक निर्माण विभाग--336

सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग (मंडलीय संवर्ग)--297
कृषि निदेशालय (जिला संवर्ग)--291
माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद--224
चकबंदी विभाग--191
उच्च शिक्षा निदेशालय--126
मुख्य निर्वाचन अधिकारी का विभाग--104

इस तरह भरें वरीयता
चयनित अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध लिंक     upsssc.lucknowinfo.com पर क्लिक कर आवश्यक सूचनाएं दर्ज करते हुए विभागों के लिए अपनी वरीयता 17 नवंबर तक दे सकते हैं।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड