Sunday, November 11, 2018

यूपी पुलिस की आने वाली 52 हज़ार सिपाहियों की भर्ती के ऑनलाइन फॉर्म टीसीएस कंपनी से भरे जायेंगे , पहले एनआईसी को करवाने थे आवेदन पत्र जमा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस की आने वाली 52 हज़ार सिपाहियों की  भर्ती के ऑनलाइन फॉर्म टीसीएस कंपनी से भरे जायेंगे , पहले एनआईसी को करवाने थे आवेदन पत्र जमा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर  



सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 (द्वितीय) के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करने का काम टीसीएस करेगी। इसके लिए भर्ती बोर्ड ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद टीसीएस को इसकी अनुमति दे दी जाएगी। पहले यह प्रक्रिया एनआईसी को पूरी करनी थी लेकिन उसने हाथ खड़े कर दिए। सूत्रों के अनुसार, पुलिस महकमे में सिपाही पदों पर होने वाली 51,216 भर्तियों के लिए लगभग 30 लाख आवेदन आने की संभावना है। एनआईसी को इस काम में मुश्किल आ रही थी। इसलिए आवेदन प्रक्रिया में किसी दूसरी एजेंसी को लगाने का निर्णय किया गया।

अधिकारिक सूत्रों की मानें तो अगले सप्ताह तक टीसीएस द्वारा सिपाही भर्ती 2018 (द्वितीय) के लिए आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थियों को एक माह का समय दिया जाएगा। भर्ती के लिए टीसीएस से परीक्षा कराने का निर्णय पहले ही हो चुका है।

आधिकारिक तौर पर बोलने से बच रहे हैं अधिकारी
अधिकारियों का मानना है कि अगर एक ही एजेंसी सभी प्रक्रियाएं पूरी करेगी तो उससे काफी आसानी होगी। सिपाही भर्ती की तरह ही जेल बंदी रक्षक और फायरमैन के पदों के लिए भी पूरी प्रक्रिया टीसीएस को सौंपी जाएगी। हालांकि, आधिकारिक तौर पर कोई भी अधिकारी इस पूरे मामले में अभी कुछ नहीं बोल रहा है।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड