SSC: स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ भर्ती के लिए 19 तक करें आवेदन

SSC: स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ भर्ती के लिए 19 तक करें आवेदन

प्रयागराज : एसएससी यानि कर्मचारी चयन आयोग ने सोमवार देर शाम दो बड़ी भर्ती परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन विज्ञापन जारी कर दिया। स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ भर्ती 2018 और जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर, सीनियर हिन्दी ट्रांसलेटर व हिन्दी प्राध्यापक परीक्षा 2018 के लिए आवेदन मांगे गए हैं। दोनों परीक्षाओं में 19 नवंबर की शाम पांच बजे तक आवेदन किए जा सकते हैं।

एसएससी की ओर से जारी विज्ञापन के अनुसार केंद्र सरकार के मंत्रलयों, विभिन्न कार्यालयों और इससे संबद्ध संस्थानों में स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए 19 नवंबर तक आवेदन मांगे गए हैं।

ऑनलाइन आवेदन सोमवार से ही शुरू हो गए हैं। ऑनलाइन परीक्षा शुल्क 21 नवंबर की शाम पांच बजे तक और ऑफलाइन चालान भी 21 नवंबर की शाम पांच बजे तक बनवाया जा सकता है। चालान के माध्यम से परीक्षा शुल्क 26 नवंबर तक जमा किया जा सकता है। बताया गया है कि कंप्यूटर आधारित परीक्षा एक से छह फरवरी 2019 तक होगी। रिक्तियों की संख्या एसएससी शीघ्र ही घोषित करेगा। इस भर्ती में स्टेनोग्राफर ग्रेड सी में एक जनवरी 2019 को 18 से 30 साल तक की आयु पूरी करने वाले लोग आवेदन कर सकते हैं। 

जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर और सीनियरहिन्दी  ट्रांसलेटर भर्ती 2018 के लिए आवेदन भी 19 नवंबर तक होंगे। इसमें भी ऑनलाइन परीक्षा शुल्क 21 नवंबर तक, चालान के माध्यम से ऑफलाइन परीक्षा शुल्क 26 नवंबर तक जमा किया जा सकता है। परीक्षा 12 जनवरी 2019 को होगी। इन दोनों ही परीक्षाओं में शामिल होने के लिए अर्हता, मानक व शर्ते एसएससी की वेबसाइट पर विज्ञापन के साथ अपलोड कर दी गई हैं।
नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी "GOVTJOBSUP" सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड



 

Previous Post Next Post