प्रदेश के परिवहन निगम में होगी 1604 संविदा ड्राइवरो की भर्ती , प्रधान प्रबंधक ने दिए भर्ती के आदेश , क्लिक करे और पढ़े किस जिले में कितने पद

प्रदेश के परिवहन निगम में होगी 1604 संविदा ड्राइवरो की भर्ती , प्रधान प्रबंधक ने दिए भर्ती के आदेश , क्लिक करे और पढ़े किस जिले में कितने पद 


कुंभ-2019 को लेकर सरकार की बड़े पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं। मुख्यमंत्री स्वयं इसकी निगरानी कर रहे हैं। कुंभ मेले में विदेशी सैलानियों को घुमाने के लिएउत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन प्रबंधतंत्र 500 नई बसों को ‘‘सटल’ सेवा के रूप में चलाने का निर्णय लिया है। इन बसों को चलाने के लिए 1604 स्मार्ट चालकों की भर्ती की जाएगी। इन चालकों को पुलिस के साथ प्रशिक्षित किया जाएगा। विदेशी सैलानियों से मधुर व्यवहार करने तथा उनसे अंग्रेजी में बातचीत करने के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इलाहाबाद में कुंभ मेले की तैयारियों का जायजा लिया था।

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) साद सईद ने बताया कि 15 शहरों में संविदा चालकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। कुंभ-2019 के लिए जिन चालकों की भर्ती हो रही है, उनको बाद में सम्बंधित डिपो में भेज दिया जाएगा। आवेदक अपना आवेदन प्रार्थना पत्र के जरिये अपने निकटवर्ती क्षेत्र में कर सकता है। चालकों की होने वाली भर्ती के लिए आदेश सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को दे दिया गया है। हर हाल में दिसम्बर तक चालकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी होनी है।उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम प्रबंधतंत्र ने संविदा चालकों की भर्ती के लिए मानक तय कर दिये हैं।

 इसके तहत आवेदक को कक्षा आठ पास होने के साथ ही भारी वाहन चलाने का अनुभव कम से कम दो साल हो। चालकों का पहला टेस्ट उस जिले में होगा जहां से वह भर्ती के लिए आवेदन करेगा, जबकि दूसरा टेस्ट कानपुर के ड्राइवर टेस्ट प्रशिक्षण संस्थान में होगा। विशेष बात यह है कि आवेदक की लंबाई कम से कम पांच फिट तीन इंच और उम्र 23 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।


नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड


Previous Post Next Post