UPSSSC की कल होने वाली व्यायाम शिक्षक परीक्षा और युवा विकास कल्याण अधिकारी की परीक्षा में प्रश्न पत्र भी उत्तर पुस्तिका के साथ करना होगा अभ्यर्थी को जमा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPSSSC की कल होने वाली व्यायाम शिक्षक परीक्षा और युवा विकास कल्याण अधिकारी की परीक्षा में प्रश्न पत्र भी उत्तर पुस्तिका के साथ करना होगा अभ्यर्थी को जमा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




नलकूप चालक परीक्षा का पेपर आउट होने से सबक लेते हुए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 16 सितंबर, रविवार को होने वाली व्यायाम शिक्षक परीक्षा में कई नए प्रयोग करने जा रहा है। इस परीक्षा में लगभग 3.37 लाख अभ्यर्थी हैं, जिन्हें दो हिस्सों में बांटकर परीक्षा कराई जाएगी। यह पहला अवसर होगा जब आधे अभ्यर्थी पहली पाली में परीक्षा देंगे, शेष आधे दूसरी पाली में बैठेंगे। पहली बार ही अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिका के साथ ही प्रश्नपत्र भी जमा करना होगा। परीक्षा की निगहबानी एसटीएफ को सौंपी गई है।

नलकूप चालक परीक्षा का पेपर आउट होने के बाद आयोग बैकफुट पर है। बड़ी संख्या में अभ्यर्थी होने की वजह से अधिकारियों की सांस व्यायाम प्रशिक्षक परीक्षा को लेकर अटकी है। यही वजह है कि अधिकांश जिलों में आयोग के अधिकारी दो दिन पहले ही रवाना हो गए हैं।

 नजदीकी जिलों में कुछ अधिकारी शनिवार को पहुंच कर जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से समन्वय बनाएंगे। 694 पदों के लिए होने वाली इस परीक्षा में व्यायाम प्रशिक्षकों के 42 पद हैं। 652 पदों पर क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे।

ओएमआर शीट की कॉपी ले जा सकेंगे अभ्यर्थी :
 आयोग की परीक्षाओं में यह भी पहली बार हो रहा है कि उत्तर पुस्तिका के साथ ही प्रश्नपत्र भी जमा कराया जाएगा। अलबत्ता अभ्यर्थी ओएमआर शीट की कार्बन कॉपी ले जा सकेंगे। परीक्षा समाप्त होने के 24 घंटे के भीतर प्रश्नपत्र आयोग की वेबसाइट पर डाल दिए जाएंगे ताकि अभ्यर्थी अपने अंकों का मिलान कर सकें।

परीक्षा से कुछ देर पहले ही बताया जाएगा पासवर्ड
आयोग ने एहतियातन इस बार प्रश्नपत्रों को पैकेट में नहीं भेजा है। उन्हें भी लॉक करके भेजा गया है। परीक्षा शुरू होने से कुछ देर पहले ही केंद्रों को इसके पासवर्ड बताए जाएंगे। पेपर लीक होने की आशंकाओं को कम करने के लिए यह सिस्टम अपनाया गया है।

नौकरियों से सम्बन्धित सही, सटीक व विश्वशनीय जानकारी सबसे पहले अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारी आधिकारिक एप    
प्ले स्टोर से भी Govtjobtsup सर्च करके कर सकते हैं डाउनलोड


Previous Post Next Post